इनरव्हील क्लब ऑफ़ गया सनराइज द्वारा आयोजित अस्पताल भ्रमण

Live News 24x7
2 Min Read
गया: इनरव्हील क्लब ऑफ गया सनराइज द्वारा ज्ञान भारती वर्ल्ड स्कूल  विद्यालय के छात्रों के लिए मेडिवर्स अस्पताल में एक शैक्षिक भ्रमण का आयोजन किया गया है। इस दौरे के दौरान छात्रों ने अस्पताल के महत्वपूर्ण विभागों का अवलोकन किया है।जिसमें नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई , आईवीएफ प्रयोगशालाऔर ऑपरेशन थियेटर ओटी शामिल थे।
अस्पताल के विशेषज्ञ डॉ तेजस्वी नंदन ने छात्रों को इन चिकित्सा क्षेत्रों की बारीकियों से परिचित कराया और बताया कि किस प्रकार से आधुनिक तकनीकों का उपयोग करके मरीजों की देखभाल की जाती है। खासकर, एन आइ एस युमें नवजात शिशुओं की देखभाल और आईवीएफ लैब में निषेचन प्रक्रियाओं की विस्तृत जानकारी दी गई है। ऑपरेशन थियेटर में छात्रों को सर्जरी से संबंधित उपकरण और प्रक्रियाओं की जानकारी प्रदान की गई है ।जिससे वे चिकित्सा क्षेत्र में नई दिशा में सोचने को प्रेरित हुए हैं।
इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्रों में चिकित्सा विज्ञान के प्रति जागरूकता और रुचि उत्पन्न करना था। इनरव्हील क्लब की सचिव, मधुप्रिया ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम छात्रों के व्यक्तित्व विकास में सहायक होते हैं और उन्हें भविष्य में विभिन्न करियर विकल्पों के बारे में सोचने का अवसर देते हैं।छात्रों ने इस दौरे का भरपूर आनंद लिया और अस्पताल के कर्मचारियों और डॉक्टरों का आभार व्यक्त किया है।इस  कार्यक्रम की समाप्ति पर छात्रों को अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा स्मृति चिह्न प्रदान किए गए हैं।
54
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *