सराहनीय कदम : पुलिस-प्रशासन की चाक-चौबंद व्यवस्था के बीच पूजा पंडालों में भक्तों का हो रहा है दर्शन, एसपी व डीएम को मिल रही है साधुवाद

Live News 24x7
3 Min Read

Live News 24×7 के लिए मोतिहारी से कैलाश गुप्ता की रिपोर्ट।

मोतिहारी। इस बार मोतिहारी में दुर्गा पूजा पूरी तरह व्यवस्थित रूप से मनाया जा रहा है। कहीं न तो यातायात की समस्या है और नहीं कोई व्यवधान। पूरी तरह भक्तिमय वातावरण में लोग दर्शन कर रहे हैं।

नगर के कचहरी चौक,बलुआ चौक, मीना बाजार, छितौनी चौक, राजाबाजार,जानपुल चौक सभी जगहों पर पूरी तरह व्यवस्थित रूप से दर्शन हो रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में भी पूरी मुस्तैदी से पूजा संपन्न कराने के लिए प्रशासन मुस्तैद है। ढाका, अरेराज, घोड़ासहन, तुरकौलिया, सुगौली सभी जगहों पर पूजा पंडालों के आसपास पुलिस मुस्तैद है।

कहीं कोई ट्राफिक समस्या नहीं। इतनी मुस्तैदी से जिला प्रशासन पहली बार डिप्यूटी में दिख रही है। लग रहा है कि पूरा शासन संवेदनशील है। स्थानीय लोग भी प्रसाशन के साथ सहयोग में खड़े हैं। यह इसलिए हो रहा है कि पूरा प्रशासन पब्लिक से सीधे कांटेक्ट में है। इस बेहतरीन पुलिसिंग और प्रशासनिक व्यवस्था के लिए जिले की जनता डीएम एसपी की प्रसंसा करते नही थक रही है।

गौरतलब हो कि पुलिस कप्तान स्वर्ण प्रभात ने बेहतरीन पुलिसिंग व्यवस्था की है। यातायात के लिए पहले से रूट निर्धारित कर दिए गए है। बड़ी गाड़ियों को भीड़ भाड़ वाली सड़कों से गुजरने पर रोक लगी थी। चोरों तरफ लोग आराम से पूजा पंडालों में आ जा रहे है। पुलिस भी सभी पूजा स्थलों एवं उस रूट में मुस्तैद है।

यह पहली बार देखा जा रहा है कि पूजा में दर्शन के लिए आ रहे लोगों को कोई परेशानी नहीं हुई है, खासकर महिलाएं काफी खुश दिख रही है। उन्हें कहीं कोई धक्का मुक्की नहीं झेलनी पड़ रही है।

मोतिहारी शहर के अतिरिक्त सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में भी पूजा उल्लास पूर्ण संपन्न हुआ। ढाका, पकड़ीदयाल, रक्सौल,रामगढवा, छपवा, अरेराज फेनहारा,मधुबन सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में भी उल्लास के साथ पूजा हो रहा है। इन सभी जगहों पर पूछने पर लोगों ने बताते है कि इस बार जिला प्रशासन की मुस्तैदी काफी सराहनीय है।

पुलिस सभी जगहों पर पूरी निष्ठा और लगन के साथ अपने कर्तव्य पर डटे है। आम जनता भी प्रशासन के सहयोग में खड़ी रह है। लोगों ने एसपी की पूरी प्रशंसा कर रहे। कहा जा रहा है कि न केवल इस पूजा में उनकी भूमिका सराहनीय रही है बल्कि वे मोतिहारी में अपराधियों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई कर रहें हैं।

कहीं कहीं लोगों ने थाना के कार्यशैली पर सवाल उठाए लेकिन भरोसा किया कि एसपी साहब धीरे-धीरे सब ठीक कर देंगे। बहरहाल, दुर्गा पूजा में सुरक्षा और शांति के लिए जिला प्रशासन ने जो डिप्यूटी निभाई है वह वाकई काबिले-तारीफ है। उम्मीद है पुलिस और प्रशासन ऐसे ही हमेशा सक्रिय भूमिका में रहेंगे।

161
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *