पास्ता खाने से शख्स की हो गई मौत, कहीं आप भी तो नहीं करते ऐसी गलती?

3 Min Read

कुछ खाने वाली चीजें ऐसी हैं, जो अब आम हो गई हैं. लगभग हर घर में लोग उन चीजों को खाते ही हैं. इसमें मैगी और पास्ता जैसी चीजें शामिल हैं. खासकर बच्चों को ये खूब पसंद होते हैं. अगर आपके घर में बच्चे होंगे तो आपको जरूर पता होगा कि उन्हें मैगी या पास्ता खाना कितना अच्छा लगता है. कई बार तो वो ऐसी चीजें रोज खाने की जिद करने लगते हैं. हालांकि ये सेहत के लिए थोड़े नुकसानदायक भी होते हैं, इसलिए बच्चों को ये रोज-रोज तो नहीं देना चाहिए, लेकिन क्या आपको पता है कि पास्ता खाने से किसी की मौत भी हो सकती है? जी हां, आजकल ऐसा ही एक मामला काफी चर्चा में है, जिसने लोगों को चौंका दिया है.

दरअसल, बेल्जियम के रहने वाले एक शख्स की पास्ता खाने से मौत हो गई है. असल में मामला कुछ यूं है कि शख्स ने बासी पास्ता खा लिया था, जिसकी कीमत उसे जान देकर चुकानी पड़ी. बासी चीजें खाना तो आम बात है. कई बार ऐसा होता है कि लोग रात में बनी चीजें अगले दिन सुबह में भी खा लेते हैं, लेकिन अगर उसी खाने को आप 5 दिन बाद खाएं तो जाहिर है कि वो सेहत के लिए नुकसानदायक ही साबित होगा. शख्स के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था. उसने 5 दिन पुराना पास्ता खा लिया था, जिसके बाद उसकी हालत ऐसी बिगड़ी कि मौत ही हो गई.

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, शख्स का नाम एजे है और वो महज 20 साल का था. पूरा मामला कुछ यूं है कि शख्स ने एक दिन पास्ता बनाया था, लेकिन उसने उसे खाया नहीं और कहीं चला गया. फिर जब वह पांच दिन बाद घर लौटा तो भूख लगने पर उसने उसी पास्ता से दोबारा गर्म किया, उसमें सॉस मिलाया और खा गया. इसके आधे घंटे बाद ही उसकी हालत खराब होने लगी. उसे पेट दर्द और सिर दर्द के साथ-साथ दस्त और उल्टी जैसी समस्याएं होने लगीं. अब इन समस्याओं के बाद उसे कुछ अच्छा नहीं लग रहा था, इसलिए वह सोने चला गया, लेकिन अगले दिन सुबह वो उठा ही नहीं, क्योंकि उसकी मौत हो चुकी थी.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि पांच दिन पुराना पास्ता खाने की वजह से ही उसकी मौत हुई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये घटना तो काफी पुरानी है, साल 2008 की, लेकिन सोशल मीडिया पर ये घटना अब हर जगह वायरल होने लगी है. लगभग सभी विदेशी वेबसाइट्स पर ये खबर फिर से प्रकाशित हुई है और चर्चा में है.

83
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *