बिहार : 14 साल की दुल्हन 31 साल का दुल्हा, फिर कुछ एैसा हुआ कि दुल्हा पहंुच गया जेल

3 Min Read

मामला मधुबनी जिला के  मधेपूर थाना क्षेत्र के संगत चौक की है। घटना के संबंध में स्थानीय लोगों का कहना है कि संगत चौक स्थित एक निजी मकान में किराए पर रह रही एक महिला ने मंगलवार की रात अपनी 14 वर्षीय नाबालिग लड़की की शादी 31 वर्षीय लड़के से करवा दी। किसी ने इस बात की सूचना पुलिस को दे। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष हरि किशोर यादव घटनास्थल पर पहुंचे और नाबालिग लड़की से शादी रचाए दुल्हा सहित इस शादी में शामिल छः लोगों को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पुलिस इन लोगों के चंगुल से नाबालिग लड़की को भी छुड़ाकर थाना ले लाई।

पुलिस का कहना है कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने प्राथमिकी में मानव तस्करी कर लड़की को ले जाकर कहीं और बेच देने या देह व्यापार के दलदल में धकेल देने की आशंका जताई है।

नाबालिग लड़की की पहचान भेजा थाना क्षेत्र स्थित कोसी दियारा के एक गांव की है। जबकि नाबालिग से शादी रचाने आए 31वर्षीय दूल्हा रामदयाल अहिरवार,मध्यप्रदेश राज्य के सागर जिला अंतर्गत भानगढ़ थाना क्षेत्र स्थित गुड़ीयाना गांव का रहने वाला है। मधेपूर थानाध्यक्ष हरि किशोर यादव ने बताया कि मधेपुर संगत चौक निवासी गौरी शंकर राय के मकान के छत पर शादी करवाई जा रही थी। उसी मकान में लड़की की मां किराए पर रहती थी। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मौके से छ व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार व्यक्तियों में नाबालिग लड़की की मां, मकान मालिक गौरी शंकर राय, शादी करवाने वाले दलाल सुपौल जिले के मरौना थाना क्षेत्र स्थित कमरैल गांव निवासी परमेश्वर चौपाल, मधेपुर पूर्वी पंचायत के वार्ड 10 निवासी संतोष मिश्र (पंडित), दुल्हा रामदयाल अहिरवार और उनके पिता धन्नू अहिरवार शामिल हैं।

शादी रचाने मध्य प्रदेश से पहुंचे दूल्हा रामदयाल अहिरवार ने बताया कि इस सारे खेल का मास्टर माइंड परमेश्वर चौपाल है। परमेश्वर चौपाल के एक रिश्तेदार के बुलावे पर वह शादी करने मध्यप्रदेश से आया था। उसने दलाल को एक लाख रुपए भी दिए। थानाध्यक्ष हरि किशोर यादव ने बताया कि नाबालिग लड़की से शादी करने तथा इस शादी को करवाने में शामिल लोगो को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजे जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। पुलिस सबों से पूछताछ कर रही है।

27
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *