दर्दनाक : 3 बच्चों संग कुएं में कूदी मां, चारों की मौत : बच्चों को लेकर पति के साथ मुंबई जाना चाहती थी, मना करने पर जान दी

4 Min Read

प्रतापगढ़ में 3 बच्चों के साथ मां ने कुएं में कूदकर जान दे दी। गुरुवार सुबह चारों के शव कुएं में उतराते मिले। बुधवार शाम को महिला का पति से झगड़ा हुआ था। वह बच्चों को लेकर पति के साथ मुंबई जाना चाहती थी। लेकिन पति ने मना कर दिया था। इसी बात से नाराज होकर उसने ये कदम उठाया। घटना कोहड़ौर कोतवाली इलाके के नरहरपुर गांव में पहलवान वीर बाबा के धाम पर बने कुएं की है। मृतकों में 2 बेटे व एक बेटी शामिल है।

ग्रामीणों ने गुरुवार सुबह जब कुएं में शव देखा को गांव में हड़कंप मच गया। पुलिस को मामले की सूचना दी गई। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है। कुएं से चारों शवों को निकाला गया। ASP पूर्वी विद्या सागर और CO सिटी करिश्मा गुप्ता समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचे।

कोहड़ौर के औरंगाबाद गांव के सोहन लाल ने बताया, ​​​”मैं मुंबई में काम करता हूं। एक हफ्ते पहले घर लौटा था। एक-दो दिन में मुझे वापस मुंबई जाना था। पत्नी प्रमिला भी बच्चों को लेकर मेरे साथ मुंबई चलने की जिद कर रही थी। मैंने प्रमिला से कहा था कि 2-3 महीने रुक जाओ, कुछ पैसे कमा लें फिर लेकर चलेंगे।”

पति ने बताया, “इस बात को लेकर वह मुझसे नाराज थी। बुधवार शाम करीब 5 बजे पत्नी ने कहा कि उसे दवा लेने के लिए कल्याणी बाजार जाना है। उसने मुझसे पैसे मांगे। उसके घर से निकलने के 10 मिनट बाद मैं भी उसके पीछे गया। लेकिन वह मुझे कहीं दिखाई नहीं दी।

मुझे लगा दवा लेकर लौट आएगी इसलिए मैं वापस घर आ आया। रात तक जब चारों घर नहीं लौटे तब मैंने खोजबीन शुरू की। कल्याणी बाजार गया और लोगों से पूछा। लेकिन कोई पता नहीं चला। इसके बाद आसपास के गांवों में पता लगाया लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। मैं उन्हें रातभर खोजता रहा।”

सुबह नरहरपुर गांव के लोगों ने फोन करके बताया कि 3 बच्चों और एक महिला की लाश पहलवान वीर बाबा धाम के कुएं में पड़ी है। इसके बाद मैं मौके पर पहुंचा तो चारों के शव मुंह के बल उतरा रहे थे। कपड़े और कद काठी देखकर पत्नी और बच्चों की शिनाख्त हुई। सोहनलाल की बहन मनीषा ने बताया, भाभी मानसिक रूप से बीमार रहती थीं। भैया और भाभी में साथ जाने को लेकर झगड़ा हुआ था।

पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम को शव निकालने के लिए घंटों मशक्कत करना पड़ा। सुबह मौके पर पहुंची टीम दोपहर तक शव को निकाल पाई। इसके बाद प्रमिला देवी (38), 7 साल की बच्ची सलोनी, 5 साल के शिवांशु और 3 साल के दिव्यांश के शव निकाले गए। पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

सीओ सिटी करिश्मा गुप्ता ने बताया , “तीनों बच्चों के साथ महिला की लाश कुएं में मिली है। सभी शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। प्राथमिक जांच में मामला सुसाइड का ही लग रहा है। अगर परिजनों की तरफ से तहरीर दी जाती है तो जांच कर कार्रवाई करेंगे। आगे की जांच के लिए पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है।

36
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *