चंपारण लाइंस क्लब ने हंगर  प्रोजेक्ट के तहत सचिव के पिता स्व ध्रुव नारायण  प्रसाद की पुण्य स्मृति में सैकडो  लोगों को मुफ्त भोजन कराया 

2 Min Read
अशोक वर्मा
मोतिहारी :  ईस्ट चंपारण लायंस क्लब के  द्वारा इंटरनेशनल लायंस क्लब के प्रोजेक्ट हंगर  यानी भूखे को खाना खिलाना के तहत  क्लब सचिव के पिताजी स्वर्गीय ध्रुव नारायण प्रसाद के पुण्यतिथि के अवसर पर बापूधाम रेलवे स्टेशन  के बाहर रेल यात्रा पर जाने वाले प्रवासी मजदूर,जरूरतमंद रेलयात्री एवं गरीब असहाय लोगों के लिए लायंस अन्नपूर्णा भोजन सेवा में स्टॉल लगाकर 500 से अधिक लोगों को  भरपेट भोजन करवाया गया।
     सर्वप्रथम लायंस अन्नपूर्णा भोजन सेवा को क्लब के संस्थापक लायन विजय अग्रवाल, क्लब के पदाधिकारी एवं वरीय सदस्यों के द्वारा भोजन सेवा का शुभारंभ की गई। जो लायन सदस्यों द्वारा रेलयात्री,रिक्शा ऑटो वाले,मजदूर एवं असहाय जरूरतमंद
  लोगों को पंक्तिबद्ध कराकर भोजन दे रहे थे।  वही स्टेशन से बाहर  पुण्यतिथि के अवसर पर सैकड़ो  की संख्या में लायन सदस्यों द्वारा घूम घूम कर कड़ाके की ठंड में जरूरतमंद लोगों को उलेन टोपी पहनाया गया।
     क्लब अध्यक्ष लायन सुजीत कुमार सिंह एवं सचिव सुधीर कुमार गुप्ता ने बताया कि, लायंस अन्नपूर्णा भोजन सेवा आगे भी लायन सदस्यों के द्वारा उनके पिताजी या माताजी के पुण्यतिथि और लायन सदस्यों के बच्चों के जन्मदिन के अवसर या मैरिज एनिवर्सरी पर इस तरह का आयोजन शहर के किसी निडि जरूरतमंद जगहों पर क्लब आयोजन करते रहेगी।
  वही जोनल चेयरपर्सन सुधांशु रंजन एवं क्लब कोषाध्यक्ष अमित कुमार सेन ने बताया कि,भूखो को खाना खिलाने से बड़ा कोई काम नहीं है। लायंस क्लब का एकमात्र उद्देश्य मानवता की सेवा करना है। इस मौके समाज सेवक अमरेंद्र कुमार सिंह सहित ईस्ट चंपारण लायंस क्लब के सभी सदस्य मौजूद थे।
25
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *