बिहार में 100 से अधिक बच्चे हुए बीमार, मध्याह्न भोजन खाने के बाद अचानक बच्चों की हालत बिगड़ी।

3 Min Read

इस वक्त की बड़ी खबर बिहार के अररिया जिले से सामने आ रही है जहां स्कूल में मध्याह्न भोजन खाने के बाद करीब 100 बच्चों की तबीयत अचानक बिगड़ गई। जिसके बाद स्कूल में हड़कंप मच गई। आपको बता दे कि उल्टी होने पर सभी बच्चों को सदर अस्पताल में इलाज के लिए पहुंचाया गया। जहां बच्चों का इलाज जारी है। मिली जानकारी के अनुसार यह मामला अररिया प्रखंड के मध्य विद्यालय जितवारपुर पलासी पटेंगना का है।

मध्याह्न भोजन खाने के बाद बाद तकरीबन 4 बजे के करीब बच्चों को उल्टी होनी शुरू हो गई। जिसको लेकर परिजनों ने प्रशासन को खबर किया और सब बच्चों को एम्बुलेंस के जरिये सदर अस्पताल लाने का सिलसिला जारी है। परिजन रिंकी देवी ने बताया कि बच्चे स्कूल से जब वापस आये तो उन्हें उल्टी होना शुरू हो गया। उसके बाद सभी को एम्बुलेंस से सदर अस्पताल लाया गया है। वहीं ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर जितेंद्र प्रसाद ने बताया की मामला फूड पॉइजनिंग का है। सभी बच्चों का गंभीरता पूर्वक उपचार किया जा रहा है।

बताया कि बच्चों के इलाज में एक दर्जन डॉक्टर लगे हुए हैं। उन्होंने बताया की बच्चों की स्थित मैं सुधार हो रहा है। घटना की सूचना मिलते ही सांसद प्रदीप कुमार सिंह भी सदर अस्पताल पहुंचकर बच्चों के स्वास्थ्य का जायजा लिया। उन्होंने सिविल सर्जन सहित सभी चिकित्सकों को निर्देश दिया की बच्चों के गंभीरता पूर्वक इलाज की जाए।

उन्होंने बताया कि इस तरह की घटना दुखद है और जिन्होंने यह मध्यान भोजन स्कूल को सप्लाई किया है, उसकी जांच होनी चाहिए और उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस घटना के बाद से ही सदर अस्पताल में परिजनों की चीख पुकार मची हुई है। चारों ओर बच्चों के परिजन अपने बच्चों का इलाज कराने में जुटे हुए हैं। चिकित्सकों के अनुसार फिलहाल बच्चों की स्थिति में सुधार हो रहा है और सभी खतरे से बाहर हैं। आपको बता दे कि इससे पहले भी बिहार के कई स्कूलो में मध्याह्न भोजन खाने से बच्चों के बिमार होने की खबर आ चुकी है।

23

Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *