मोतिहारी में ऑनर किलिंग : भाइयों ने किया था बहन का कत्ल, जाने क्या है मामला।

Live News 24x7
3 Min Read

खबर बिहार के मोतिहारी जिले की है जहां मोतिहारी पुलिस ने सोफियाना हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने बताया कि 20 वर्षीय सोफियाना खातून की हत्या उसके दो भाइयों ने की थी। इस मामले में मृतका के छोटे भाई 18 वर्षीय रिजवान और फुफेरे भाई आजाम आलम को गिरफ्तार किया है। वहीं, हत्या में उपयोग किया गया चाकू और कपड़ा को भी बरामद किया गया है।

पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि बगल के गांव के एक लड़के से उसकी बहन का प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इस बात की जानकारी मिली तो सूफियाना को कई बार समझाने की कोशिश की। लेकिन, वह नहीं मानी। इसके बाद उसकी हत्या की प्लान तैयार की।

आरोपी ने पुलिस को यह भी बताया कि 6 जून की रात अपनी बहन को घर से दो सौ मीटर दूर नदी किनारे ले गए और फुफेरे भाई और अन्य के साथ मिलकर 25 बार चाकू से वार कर सोफियाना को मौत के घाट उतार दिया था। फिर वहां से मामा के घर चले गए। फिर देर रात ढूंढने का नाटक करने लगे थे, ताकि किसी को शक नहीं हो।

7 जून की सुबह गांव के लोगों ने शव को देखा तो इसकी सूचना परिजन और पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उसके बाद डॉग स्क्वायड की टीम को बुलाया गया। खोजी कुत्ता मौके से सूफियाना के घर पर जाकर रुक जाता था।

पुलिस ने शक के आधार पर जांच शुरू किया। इसके बाद भाई रिजवान को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली। इस दौरान उसने अपने फूफेरा भाई का भी नाम बताया।

हत्या के बाद सूफियाना का शव मिलने पर उसके भाई ने बयान दिया था कि बहन को 25 चाकू लगी है। इस बात से भी पुलिस को शक हुआ कि इसे कैसे पता चला कि उसे 25 चाकू लगी है।

मिली जानकारी के अनुसार 20 वर्षीय सूफियाना की शादी के लिए कई जगह बात की गई थी। जब भी लड़के वाले आते तो लड़की के प्रेम-प्रसंग के बारे में उन लोगों को पता चल जाता था और शादी टूट जाती थी। इसी वजह से भाई बहुत नाराज था। बार-बार मना करता था कि लड़के को छोड़ दो, लेकिन वह नहीं मानती थी।

बताया जाता है कि लड़की का एक से अधिक लड़कों से संबंध था, परिजन परेशान हो गए थे। लेकिन, वह मानने को तैयार नहीं थी। फिर जा कर भाई ने इस तरह का कदम उठाया है।

122
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *