मीना बाजार स्थित सुभाष पार्क मे बन रहे शौचालय निर्माण को अविलंब रोका जाए अन्यथा होगा प्रचंड आन्दोलन : विहिप

Live News 24x7
3 Min Read
अशोक वर्मा
मोतिहारी :  मीनाबाजार चौक के बगल मे कई दशक से सुभाष पार्क है इस पार्क को बार बार  अतिक्रमण करने का प्रयास किया जा रहा है। अभी इस पार्क मे शौचालय निर्माण का कार्य नगर निगम द्वारा शुरू किया गया है जो अपमानजनक है। विहिप बजरंगदल ने इस पार्क निर्माण के विरोध मे नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी, मेयर और प्रतिलिपि नगर विधायक प्रमोद कुमार तथा सांसद राधामोहन सिंह को भी दिया है और कहा है कि यदि निर्माण कार्य अविलंब नही रोका गया तो विहिप बजरंगदल आन्दोलन करेगा।
  विहिप के बिहार झारखंड के विधि प्रकोष्ठ प्रमुख अशोक श्रीवास्तव अधिवक्ता ने  आवेदन देने के बाद कहा कि शौचालय निर्माण कार्य सुभाष चंद्र बोस का अपमान होगा। इन्होने बताया कि इस पार्क को सजाने संवारने के बजाय हमेशा अतिक्रमण करने का प्रयास किया जाता रहा है इन्होने कहा कि वर्षो पहले इस पार्क का व्यवसायी करण करके 17 दूकाने बनाया जा रहा था जिसके विरोध मे मैने सुभाष पार्क बचाओ संघर्ष समिति बनाकर श्री विनोद जिलाधिकारी के समक्ष आमरण अनशन कर इस निर्माण को रोकवाया था पुनः इस पार्क मे नर्सरी लगाने के नाम पर बडे पौधे लगाया जा रहा था और नर्सरी के पौधे का खरीद बिक्री किया जा रहा था उसे भी आन्दोलन करके हमलोगो ने रोक लगाया था ।इस पार्क को नगर प्रशासन उपेक्षित कर इसका व्यवसायी करन करने का प्रयास कर रहा है जो कंही से उचित नही है इस पार्क मे सुभाष चंद्र बोस,जयप्रकाश नारायण ने सभा किया है और आज तक इस पार्क का सौन्दर्यीकरण नही किया गया और रह रहकर इसको अतिक्रमित कर इस पार्क को बौना बनाने का काम किया जा रहा है शहर के बुद्धिजीवी भी काफी आक्रोश मे है शौचालय निर्माण को अविलंब रोका जाय अन्यथा एक सशक्त आन्दोलन का सूत्रपात विहिप करेगा।
      आज का आवेदन विहिप के प्रतिनिधिमंडल मे विहिप नेता अशोक श्रीवास्तव अधिवक्ता जिलाउपाधयक्ष देवेन्द्र कुमार सिंह बजरंगदल के जिला संयोजक हेमनत कुमार सह संयोजक उद्धेश्य गुप्ता ने नगर निगम सहित स्थानीय सांसद-विधायक को भी दिया।
 : सुभाष पार्क बचाओ संघर्ष समिति के कार्यकर्ता आज निर्माण स्थल पर प्रदर्शन किया।: बाद मे मेयर के बुलाने पर प्रतिनिधिमंडल मेयर से मिला मेयर ने अशवासन दिया कि जनमानस के खिलाफ हम नही जाएगे।प्रतिनिधिमंडल मे पुष्कर बनर्जी सरजीत बोस कुन्दन शुक्ला सुमित कुमार सुदधांशु रंजन चंदन कुमार इत्यादि प्रमुख थे।
89
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *