स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन को लेकर जिलाधिकारी ने की समीक्षा बैठक

Live News 24x7
4 Min Read
 मोतिहारी। जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल के द्वारा  समाहरणालय स्थित डॉ राधाकृष्णन सभागार में स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन को लेकर समीक्षा बैठक की गई जिसमें पदाधिकारी को दिए गए कार्य की जानकारी प्राप्त की गई एवं सभी कार्यों को समय रहते पूर्ण कर लेने का निर्देश दिया गया।
    बैठक में उपस्थित कार्यपालक अभियंता भवन प्रमंडल मोतिहारी के द्वारा बताया गया कि गांधी मैदान का रंग रोगन किया जा रहा है। जिलाधिकारी के द्वारा निर्देश दिया गया कि गांधी मैदान को समतल बनाएं तथा जहां कहीं जरूरत हो उसे ठीक करा दें। बरसात के मौसम को देखते हुए गांधी मैदान के अंदर परेड  ट्रैक को ठीक कर देने का निर्देश दिया गया। प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा को निर्देश दिया गया कि मुख्य समारोह स्थल पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों का मिनट टू मिनट बना लेंगे। मुख्य समारोह स्थल गांधी मैदान में झंडोत्तोलन माननीय  प्रभारी मंत्री पूर्वी चंपारण जिला- सह- शिक्षा मंत्री बिहार सरकार के द्वारा सुबह के 9:00 बजे किया जाएगा। जिलाधिकारी ने कहा कि  इस अवसर पर राष्ट्रीय झंडा के प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए।
   गांधी मैदान स्थित गांधी उद्यान में स्थापित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर एवं बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने का निर्णय लिया गया। प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा के द्वारा बताया गया कि  मोतिहारी नगर निगम क्षेत्र में स्थित  महापुरुषों के प्रतिमा पर भी पदाधिकारियो के द्वारा माल्यार्पण का कार्यक्रम संपन्न कराया जाएगा जिसके लिए सूची बना दी गई है।
    गांधी मैदान,गांधी उद्यान, समाहरणालय परिसर सहित सभी प्रमुख पथों एवं शहर में स्थापित महापुरुषों की प्रतिमाओं एवं प्रतिमा स्थल की साफ सफाई करा देने का निर्देश नगर निगम मोतिहारी को दिया गया।
   स्वतंत्रता दिवस समारोह का लाइव प्रसारण सोशल मीडिया,फेसबुक, वेव कास्ट के माध्यम से कराने निर्देश दिया गया ताकि लोग स्वतंत्रता दिवस समारोह का दृश्यावलोकन कर सकें।
  इस अवसर पर मोतीहारी स्थित महात्मा गांधी प्रेक्षा गृह में सांस्कृतिक संध्या के आयोजन की जानकारी प्राप्त की गई। जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि संध्या 5:00 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कराया जाएगा इसके लिए  प्रदर्शन के आधार पर विद्यालयों का चयन किया जा रहा  है। सांस्कृतिक कार्यक्रम में समूह नृत्य,समूह गान, एकल गायन, एकल नृत्य, थीम आधारित नृत्य आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि एक विद्यालय के अधिकतम दो कार्यक्रम ही सम्मिलित किए जाएंगे। प्रत्येक विद्यालय के प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार के रूप में मोमेंटो दिया जाएगा एवं अन्य सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र एवं मैडल से सम्मानित किया जाएगा। जिलाधिकारी के द्वारा निर्देश दिया गया की सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी मिनट टू मिनट प्रोग्राम बना लिया जाए।
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिला के महादलित टोलों में टोले के बुजुर्ग महादलित व्यक्ति अथवा महिला से झंडोत्तोलन कराया जाएगा।इस अवसर पर  महादलित टोले में एक सरकारी पदाधिकारी उपस्थित होकर लोगों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की विस्तृत जानकारी देंगे। प्रभारी पदाधिकारी सामान्य शाखा के द्वारा बताया गया इसके लिए जिला स्तरीय पदाधिकारी की सूची बना दी गई है।
   बैठक में जिलाधिकारी के साथ नगर आयुक्त सौरभ सुमन यादव, एडीएम पीजीआरओ शैलेंद्र भारती, अनुमंडल पदाधिकारी सदर मोतिहारी श्रेष्ठ अनुपम सहित जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।
64
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *