गर्मी में मई एवं जून महीने नागरिकों को तीन टाईम गंगा जल की आपूर्ति सुनिश्चित कराएं।

Live News 24x7
4 Min Read
  • बुडको को ज्यादा से ज्यादा टीम बनाकर लीकेज की मरमती युद्ध स्तर पर कराने का निर्देश दिया
गया।भिषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए नगर निगम आयुक्त  अभिलाषा शर्मा  गया नगर निगम की अध्यक्षता में गया शहरी जलापूर्ति से संबंधित समीक्षा बैठक की गई है गया नगर निगम में जलापूर्ति से संबंधित संपन्न समीक्षा बैठक में लिए गए निर्णय के अनुपालन की समीक्षा की गई है।कार्यपालक अभियंता बुडको द्वारा बताया गया कि घरों में पानी कनेक्शन का कार्य कुछ वार्डों में पूर्ण कर लिया गया है एवं कार्य चल रहा है जिसे जून माह में समाप्त कर लिया जाएगा।इस मौके पर निर्देश दिया गया कि वार्ड में छूटे हुए घरों को भी अविलंब पानी कनेक्शन दिया जाय ताकि गर्मी में नागरिकों को परेशानी नहीं हो।
सिंगरा स्थान के पुराने ओवर हेड टैंक में प्रतिदिन पानी भरने की स्थिति के संबंध में कार्यपालक अभियंता गंगा उद्वहन योजना द्वारा बताया गया कि पुराने टैंक को भरने हेतु अक्षय वट के पास एक एसम्प हाउस जल संसाधन विभाग द्वारा बनाए जाने का प्रस्ताव है। एसम्प हाउस बन जाने के बाद उक्त टैंक पूरी तरह से भरने लगेगा। अभी उस जगह को से टैंक भर रहा है परंतु पूरी तरह नहीं भर रहा है। आगे निर्देश दिया गया की एसम्प हाउस बनने में अभी समय लगेगा अतः टैंक भरने के लिए कुछ वैकल्पिक व्यवस्था करें। साथ ही गर्मी में मई एवं जून महीने नागरिकों को तीन टाईम गंगा जल की आपूर्ति सुनिश्चित कराएं।इस बैठक में बताया गया कि कुछ जगहों पर गंदा पानी की शिकायत आ रही है। यह कुछ नागरिकों द्वारा अवैध रूप से जलापूर्ति लाइन में छेद कर दिए जाने के कारण नाले का पानी चले जाने के कारण गंदे पानी की शिकायत आती है। इसपर निर्देश दिया गया की ऐसे लोगों को चिन्हित कर प्रतिवेदन दें जिसपर प्राथमिकी दर्ज कराई जा सकेगी।
बुडको को ज्यादा से ज्यादा टीम बनाकर लीकेज की मरमती युद्ध स्तर पर कराने का निर्देश दिया गया ताकि पानी की बरबादी को रोका जा सके। कार्यपालक अभियंता बुडको द्वारा बताया गया कि सभी ओवर हेड टैंक का निर्माण पूर्ण कर कार्यरत कर दिया गया है।
बुडको को रोड रेस्टोरेशन हेतु दो दिनों के अंदर प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया गया है  यदि पथ निर्माण विभाग से संबंधित रहने पर उनसे रेस्टोरेशन कराया जाएगा। बुडको को जो रोड रेस्टोरेशन करना है उसे अविलंब रिस्टोर करने का निर्देश दिया गया है। छूटे हुए पाइप लाइन को अविलंब पूर्ण करने का निर्देश दिया गया है।
बुडको के कार्यपालक अभियंता को परियोजना में स्कोप में छूटे हुए कार्य का प्रस्ताव अविलंब उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है जिसे विभाग में भेजा जा सकेगा।इस बैठक में कार्यपालक अभियंता बुडको, कार्यपालक अभियंता तिलैया नहर प्रमंडल सह गंगा उद्वहन योजना , कार्यपालक अभियंता जल पर्षद, सहायक अभियंता बुडको, सहायक अभियंता गंगा उद्वहन योजना एवं श्रीराम ईपीसी के प्रतिनिधि उपस्थित
88
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *