बिहार : पारिवारिक कलह से तंग आकर पीडीएस डीलर ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, कर्ज से भी था परेशान

2 Min Read

बिहार के जमुई जिले में एक शख्स ने मंगलवार की रात घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इसके बाद से परिजनों में मातम छाया हुआ है। वहीं, घटना का कारण पारिवारिक कलह बताया जा रहा है। मृतक की पहचान लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के मोहनपुर पंचायत के पूर्णाडीह गांव निवासी सह जन वितरण प्रणाली डीलर देव शरण मरांडी के रूप में हुई है। हालांकि सूत्रों के अनुसार, पीडीएस डीलर देव शरण मरांडी अधिक कर्ज में डूबा हुआ था। उसके कारण घर में पत्नी के साथ अक्सर विवाद होता रहता था।

जानकारी के मुताबिक, देव शरण मरांडी लक्ष्मीपुर प्रखंड अंतर्गत मोहनपुर पंचायत के पूर्णाडीह में पीडीएस डीलर है। वह अधिक कर्ज में भी डूबा हुआ था, जिसे लेकर पत्नी से उसका अक्सर झगड़ा भी होता रहता था। इसी से तंग आकर देव शरण मरांडी ने मंगलवार की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि फंदे से झूल रहे पति पर पत्नी की नजर पड़ी तो वह रोने-चिल्लाने लगी। महिला का शोर सुनकर आसपास के लोग जुटे और देव शरण को फंदे से उतारकर आनन-फानन में इलाज के लिए ले जाने लगे। लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

बताया जा रहा है कि मृतक पीडीएस डीलर देव शरण मरांडी की पत्नी एएनएम है। वह लक्ष्मीपुर रेफरल अस्पताल में कार्यरत है। मृतक के दो लड़के और एक लड़की है। वहीं, स्थानीय लोगों ने बताया कि देव शरण मरांडी ने कुछ महीने पहले एक कार भी खरीदी थी। ऐसा लग रहा है कि उसने कार खरीदने के समय अधिक कर्ज ले लिया हो, जिसे चुकाने के लिए घर में पति-पत्नी के बीच अक्सर झगड़ा होता रहता था। उसी के कारण उसने यह कदम उठाया है।

24
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *