बिहार में बड़ा रेल हादसा टला : बगहा में सेना के जवानों से भरी ट्रेन हुई डिरेल

2 Min Read

बिहार के बगहा जिले में रेल हादसा हुआ है. सेना के जवानों को लेकर जा रही स्पेशल ट्रेन हादसे का शिकार हो गई. बगहा रेलवे स्टेशन के पास ट्रैक से उतरने के कारण ट्रेन दो पार्ट में बंट गई. बताया जा रहा है कि राजस्थान से सेना की एक बटालियन को बंगाल शिफ्ट किया जा रहा था. ट्रेन में सेना के जवानों के साथ उनकी गाड़ियां भी लदी हुई थीं, तभी बगहा में स्पेशल ट्रेन की तीन बोगियां रेलवे ट्रैक से उतर गईं. हादसे के बाद गोरखपुर-नरकटियागंज के बीच आवागमन पूरी तरह से ठप हो गया है.

बता दें कि मंगलवार रात बगहा रेलवे स्टेशन के पास डाला नंबर L-CN-50-C के माल गोदाम के पास सेना के जवानों को लेकर जा रही स्पेशल ट्रेन की तीन बोगियां पटरी से उतर गईं. सूचना मिलने पर आनन-फानन में रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य में जुट गए. गनीमत रही कि ट्रेन की वो बोगियां पटरी से उतरीं, जिन पर सेना की गाड़ियां लदी थीं. जिन बोगियों में सेना के जवान बैठे थे, वो बोगियां सही सलामत रेलवे ट्रैक पर थीं, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.

हादसे के बाद रेल यातायात भी पूरी तरीके से बाधित हो गया है. रेलवे अधिकारी ट्रेन की डिरेल बोगियों को रेलवे ट्रैक से हटवाने की कोशिश में लगे हुए हैं. हालांकि अभी तक कोई खास सफलता हाथ नहीं लग पाई है. वहीं बगहा रेलवे फाटक के पास हादसा होने से ट्रेन वहीं पर खड़ी हो गई है. रेलवे फाटक बंद होने से अन्य वाहन भी इधर-उधर नहीं जा पा रहे हैं.

बगहा रेलवे स्टेशन का फाटक NH-727 पर स्थित है. इस वजह से NH-727 पूरी तरह से जाम हो गया है. छोटे-बड़े वाहन फाटक के इधर-उधर खड़े हैं. लोग काफी परेशान दिखाई दे रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, सेना की स्पेशल ट्रेन की डिरेल पटरियों को फिर से ट्रैक पर लाने में काफी वक्त लगेगा. अभी रेलवे के कई अधिकारी और कर्मचारी घटनास्थल पर मौजूद हैं.

31
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *