महिला ने जन्मा दो मुंह, चार पैर और चार हाथ वाला अनोखा बच्चा, देखने के लिए जुटी भीड़

Live News 24x7
2 Min Read

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक महिला ने चार हाथ, चार पैर और दो मुंह वाले बच्चे को जन्म दिया है. नवजात को देख माता-पिता के साथ डॉक्टर्स भी हैरान रह गए. बच्चे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हुई हैं. इस अनोखे बच्चे को देखने अस्पताल में लोगों का तांता लग गया. मामला जिले के रेवान प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है.

यहां सोमवार रात को एक महिला को प्रसव पीड़ा उठी. उसकी डिलीवरी हुई तो सभी दंग रह गए. क्योंकि महिला ने बेहद अनोखे बच्चे को जन्म दिया था. शिशु के दो मुंह, चार हाथ और चार पैर थे. देखते ही देखते ये खबर आग की तरह फैल गई. नवजात बच्चा पूरे इलाके में चर्चा का विषय बन गया. उसे देखने के लिए स्वास्थ्य केंद्र में भीड़ जमा हो गई. अस्पताल नर्स राजकुमारी के मुताबिक, नवजात बच्चा दूध नहीं पी पा रहा है. इसके लिए उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से जिला अस्पताल रेफर किया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक, सकरन थाना इलाके के किरतापुर गावं के रहने वाले रामपाल कि पत्नी पूनम को डिलीवरी के लिए रेवान स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया था. जहां चिकित्सक की गैरमौजूदगी में स्टॉफ नर्स राजकुमारी ने बच्चे की नॉर्मल डिलीवरी करवाई. लेकिन बच्चे के पैदा होते ही न सिर्फ अस्पताल का स्टॉफ बल्कि नवजात के परिवार वाले भी सकते में आ गए. क्योंकि, दो मुंह, चार हाथ व चार पैर थे.

पहली बार में तो बच्चे को देख मां तक डर गई. लेकिन बच्चा जीवित था और सही तरह से सांस ले रहा था. इसलिए उसे एडमिट कराकर आगे का इलाज शुरू किया गया. स्टॉफ नर्स राजकुमारी के अनुसार, वह एक इंजेक्शन के लिए रूम से बाहर गई थी तभी पिता अपने बच्चे को अस्पताल के बाहर ले आया, जिसे देखने के लिए भारी भीड़ जमा हो गई. रात तक बच्चा दूध नहीं पी पा रहा था. इसलिए उसे सीतापुर जिला मुख्यालय रेफर किया गया है. अब सीनियर डॉक्टर्स उसका इलाज करेंगे.

97
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *