जिले के सर्वांगीण विकास के लिए बना “संयुक्त संगठन वैशाली

3 Min Read
वैशाली। पिरामल फाउण्डेशन एवम स्वर्गीय कन्हाई शुक्ला सामाजिक सेवा संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में संस्था के शुक्ला सभागार में वैशाली जिले में कार्यरत गैर सरकारी संगठनों के साथ संयुक्त संगठन वैशाली के बैठक का आयोजन किया गया। बैठक को संबोधित करते हुए पिरामल फाउण्डेशन के जिला कार्यक्रम प्रबन्धक कुमार अभिषेक ने बताया कि पिरामल फाउण्डेशन नीति आयोग एवम बिहार सरकार की पार्टनर संस्था है एवम जिले में आकांक्षी प्रखण्ड कार्यक्रम एवम स्वास्थ्य, शिक्षा आईसीडीएस विभाग के साथ पूरे जिले में कार्य कर रही है।
बैठक को संबोधित करते हुए उन्होने कहा की नीति आयोग और पिरामल फाउण्डेशन के भारत कॉलेबोरेटिव विज़न के अनुसार यह आवश्यक है की जब तक जिले के लोग जिले के सर्वांगीन विकास के लिए आगे नहीं आएंगे तब तक जिले का सर्वांगीण विकास मुश्किल है। क्यूंकि जिले के लोग हीं जिले को अच्छी तरह समझते है और उन्हें धरातल की जानकारी है और ऐसे लोग ही सही योजना बनाकर जिले के विकास की रूप रेखा तैयार कर सकते हैं। इसी कड़ी में आज जिले में धरातल पे कार्यरत गैर सरकारी संगठन के साथ बैठक की जा रही है। अब यह बैठक प्रत्येक माह रोटेशन वाइज संगठन से जुड़े प्रत्येक संस्था के अध्यक्षता में उनके कार्यालय में होगा।
बैठक को संबोधित करते हुए स्वर्गीय कन्हाई शुक्ला सामाजिक सेवा संस्थान के सचिव सुधीर कुमार शुक्ला ने कहा की पीरामल फाउंडेशन की यह पहल जिले के लिए और हम सभी गैर सरकारी संगठन के लिए भी बहुत जरुरी है।
और निश्चित रूप से ऐसे संगठन की जिले में कमी थी, इस पहल के लिए बहुत बहुत आभार और आगे निश्चित रूप से यह संगठन जिले के वंचित समुदाय और जिले के सर्वांगीण विकास में अहम भूमिका निभाएगा। बैठक में यह निर्णय लिया गया की इस सगठन की बैठक अब प्रत्येक माह रोटेशन वाइज संगठन से जुड़े संस्था के कार्यालय में की जायेगी।
बैठक में पिरामल फाउण्डेशन के राज्य  कार्यक्रम निदेशक पल्लव कुमार, प्रोग्राम मैनेजर मो अकरम, उदित प्रकाश एवं जिले के कई अग्रणी गैर सरकारी संगठन के प्रतिनिधि मौजूद थे।
19
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *