9वीं के छात्र की स्कूल में हार्ट अटैक से मौत

3 Min Read

लखनऊ के जाने-माने सिटी मोंटेसरी स्कूल में एक छात्र की हार्ट अटैक से मौत का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक, छात्र 9वीं क्लास में पढ़ता था. स्कूल टीचर नदीम खान का कहना है कि जब वो क्लास में केमिस्ट्री पढ़ाने गए तो वह बच्चा सेल्फ स्टडी कर रहा था, लेकिन अचानक से वह जमीन पर गिर गया. वो दौड़ कर छात्र के पास गए. उसे अपने हाथों में उठाकर टेबल पर रखा. पंप करने का भी प्रयास किया. स्कूल में मौजूद नर्स को बुलाया. नर्स ने छात्र को अस्पताल ले जाने को कहा, लेकिन डॉक्टर ने छात्र को मृत घोषित कर दिया.

स्कूली छात्र की मौत की ये खबर जैसे ही घरवालों तक पहुंची, परिवार में हड़कंप मच गया. छात्र के मामा ने बताया कि बच्चे की मौत की वजह फिलहाल साफ नहीं है. उसकी तबीयत बिलकुल ठीक थी. ये सामान्य मौत बिलकुल नहीं लग रही है. परिजनों का कहना है कि उन्हें बच्चे के बारे में दोपहर 12 बजे जानकारी मिली. पहले उन्हें यह बताया गया कि बच्चे की तबीयत खराब है, उसके बाद उसके बेहोश होने की सूचना दी गई. फिर बताया गया कि बच्चे को अस्पताल भेजा गया है.

वहीं मृतक छात्र के पिता ने कहा कि उनके बेटा अलीगंज सीएमएस ब्रॉन्च में पढ़ता था. प्रतिदिन की तरह आज भी स्कूल गया था. करीब 12 बजे स्कूल स्टाफ का मेरे पास फोन आया. उन्होंने कहा कि आपका बच्चा क्लास में गिर गया है. हम लोग उसको हॉस्पिटल लेकर जा रहे हैं. जिस हॉस्पिटल का नाम बताया था, हम लोग वहां पहले पहुंच गए, लेकिन वह लोग नहीं पहुंचे थे. प्राइवेट हॉस्पिटल में डॉक्टर द्वारा चेक पर उसकी सांस नहीं चल रही थी. डॉक्टर ने कहा कि तत्काल लारी हॉस्पिटल ले जाइए. लारी में भी डॉक्टरों ने बच्चे को डेड घोषित कर दिया.

पिता ने कहा कि उनके बेटे की स्कूल में ही डेथ हो चुकी थी. स्कूल के स्टाफ द्वारा मुझे दो बातें बताई गईं, जिसके आधार पर मुझे शक हुआ. क्लास टीचर जो हॉस्पिटल में ले गया था, उसने बोला कि ग्राउंड में बच्चा गिरा है. वहीं दूसरे स्कूल स्टाफ ने बताया कि बच्चा क्लास में बेहोश हो गया था, जबकि उनके बेटे को कभी बुखार तक नहीं आया. बेटा पढ़ने में बहुत अच्छा बच्चा था. उसकी कभी बच्चों से किसी प्रकार की कोई लड़ाई नहीं हुई.

30
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *