विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता है माननीय नरेंद्र मोदी जी- अखिलेश प्रसाद सिंह

6 Min Read
अशोक वर्मा
मोतिहारी :  दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता और भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिवस के अवसर पर मोतिहारी के जी वाटिका में प्रसिद्ध समाजसेवी चंद्रिका बैठा की अध्यक्षता में एक समारोह आयोजित की गई । 2014 के बाद मोदी सरकार द्वारा किए गए लोक कल्याणकारी योजनाओं और कार्यों पर चर्चा की गई। कार्यक्रम का का संचालन पूर्व जिला पार्षद गणेश सिंह ने किया।
इस अवसर पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए भाजपा नेता अखिलेश कुमार सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी आधुनिक भारत के विश्वकर्मा है। उनके नेतृत्व में आज भारत दुनिया की पांचवी आर्थिक शक्ति के रूप में उभरा है। G20 के सफल अध्यक्षता का श्रेय भी नरेंद्र मोदी जी को ही जाता है। नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में भारत में एक तरफ जहां 48 करोड़ से ज्यादा लोगों का जनधन खाता खुला वही उज्ज्वला योजना के तहत 9 करोड़ 60 लोगों को गैस कनेक्शन दिया गया। आयुष्मान भारत के तहत 10 करोड़ से ज्यादा परिवारों को 5 लाख तक की स्वास्थ्य बीमा का कवरेज दिया गया। किसान सम्मान निधि के तहत 12 करोड़ से ज्यादा लोगों को 6000 की राशि प्रत्येक वर्ष दी जा रही है। स्वच्छता योजना के तहत 11 करोड़ से ज्यादा लोगों के घर में शौचालय बनाए गए। राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया गया वहीं आर्थिक रूप से कमजोर स्वर्ण को 10% आरक्षण दिया गया। अन्न योजना के तहत 80 करोड लोगों को मुफ्त अनाज मुखिया कराया जा रहा है। बाबा साहब भीमराव अंबेडकर से जुड़े स्थान का विकास कर पंच तीर्थ बनाया गया। आतंकवादी घटनाओं पर नियंत्रण किया गया। धारा 370 समाप्त कर कश्मीर मैं आतंकवाद की घटनाओं में कमी लाई गई।
इस अवसर पर जन विश्वास यात्रा की रथ को चंद्रिका बैठा,ललन शुक्ला, रामायण शर्मा ,  मुक्तिनाथ मिश्रा, नरेंद्र सिंह,  लालबाबू शर्मा, ने झंडा दिखाकर रवाना किया। इस रथ को लेकर भाजपा नेता अखिलेश कुमार सिंह  नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन से लेकर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती 25 सितंबर तक मोतिहारी संगठनात्मक जिला के जिला के 6 विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न इलाकों में भ्रमण करेगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के 9 वर्ष के कार्यकाल में सरकार की उपलब्धियों को जन जन तक पहुंचाया जाएगा। आज यह रथ मोतिहारी शहर के विभिन्न भागों में भ्रमण किया। इस अवसर पर शहर के विभिन्न मंदिरों में नरेंद्र मोदी जी के उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु होने के लिए पूजा अर्चना की गई। गायत्री मंदिर में दीप यज्ञ किया गया।
इस अवसर पर मुख्य रूप से भाजपा नेता अब्दुल रहमान, राजा ठाकुर, राजन श्रीवास्तव, आलोक चंद्र, प्रिया रंजन चौबे, अंकित कुमार, सौरभ कुमार, आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।
प्रदेश भाजपा किसान सेल के पूर्व अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने नए जोश एवं शक्ति के साथ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सेवा कार्यों की लंबी फेहरिस्त लेकर यात्रा पर निकले हैं। वे मोदी जी के उस भावना को चरितार्थ करने की दिशा मे बढे है जिसमें मोदी जी ने युवा शक्ति को सेवा अर्थ आगे आने का आहवान किया था। यद्यपि अखिलेश सिंह के इस महत्वपूर्ण रथ यात्रा में जिले के ना तो सांसद थे उन्हें एक भी विधायक शामिल हुआ जो एक अपने आप में प्रश्न छोड़ गया की क्या पूर्वी चंपारण जिला में भाजपा तीन फांक  में बढ़ चुकी है। जिले का सबसे मजबूत और पलक हेमा सांसद राधा मोहन सिंह के नेतृत्व में चल रहा है और हाल ही में नगर निगम के चुनाव में एक बड़ा घटक अलग-अलग दिख रहा है जिसका नेतृत्व ढाका की विधायक पवन कुमार जायसवाल कर रहे हैं और अभी यह तीसरा खेमा भी स्पष्ट रूप से उजागर हुआ जिसका नेतृत्व अखिलेश  सिंह कर रहे हैं।
लंबे समय से अखिलेश सिंह विद्यार्थी परिषद से जुड़े रहे। प्रखर वक्ता तथा इमानदार और स्वच्छ छवि के होने के कारण उनकी लोकप्रियता जिले में बढ़ी थी । इन्हें प्रदेश में महत्वपूर्ण पद भी भाजपा ने दिया था। आगामी लोकसभा चुनाव सन्निकट है और उस माहौल में जिले में भाजपा का कई कई खेमा में बंटना  यह भाजपा के लिए अच्छा भी हो सकता है और इसका खामियाजा भी भूगतना पड सकता है। भाजपा के कई पुराने नेताओं ने कहा कि चूकि इस बार का लोकसभा चुनाव  सीधे एनडीए और ई डि या के बीच है,वोट बंटकर बरबाद नही होने जा रहा है इसलिये भाजपा को एकजूट रहना जरुरी है।दुसरी ओर भाजपा के कई युवा नेताओं ने कहा कि चूकि इस बार जिले मे नेतृत्व मे बदलाव की पुरी संभावना है तो इसबार युवा शक्ति को मौका मिलनी चाहिये।
30
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *