सांस्कृतिक विरासत को सहेजने का प्रयास करें : डॉ मनीष पंकज मिश्रा

Live News 24x7
3 Min Read
  • स्वास्तिक भूमि का यह प्रयास न केवल नवरात्रि की महत्ता को उजागर करता है
गया।दुर्गा पूजा नवरात्र के अवसर परहोटल स्वास्तिक भूमिके बैनर तले नवरंग डांडिया कार्यक्रम द्वारा गया विष्णुपद रोड में आयोजित डांडिया कार्यक्रम का शुभारंभ वरिय पुलिस अधीक्षक आशीष भारती विशेष अतिथि राष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मनीष पंकज मिश्रा डांडिया के आयोजक मुकेश कुमार नंदन सिंहा सोनी प्रसाद के द्वारा किया गया है। यहकार्यक्रम न केवल धार्मिक मान्यता का प्रतीक है, बल्कि सांस्कृतिक धरोहर को भी सहेजने का एक अनूठा अवसर प्रदान करता है।डांडिया, जो कि नवरात्रि के दौरान एक प्रमुख रस्म है, इस साल स्वास्तिक भूमि ने इसे एक भव्य और यादगार आयोजन के रूप में प्रस्तुत किया है। इस कार्यक्रम में स्थानीय कलाकारों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया, जिससे दर्शकों में उत्साह और उमंग का संचार हुआ है । डॉक्टर मनीष पंकज मिश्रा ने उद्घाटन भाषण में कहा कि डांडिया केवल एक नृत्य नहीं है, बल्कि यह एक सामाजिक मेलजोल का माध्यम है, जो हमें एकजुट करता है और भारतीय संस्कृति की विविधता को दर्शाता है।
इस कार्यक्रम में महिलाओं और बच्चों ने विशेष रूप से भाग लिया, जो इस आयोजन की रौनक को और बढ़ा रहा था। संगीत, नृत्य और रंग-बिरंगी रोशनी ने कार्यक्रम को और भी जीवंत बना दिया है । डॉक्टर मिश्रा ने सभी उपस्थित लोगों से आग्रह किया कि वे इस तरह के आयोजनों में भाग लेकर हमारी सांस्कृतिक विरासत को सहेजने का प्रयास करें। स्वास्तिक भूमि का यह प्रयास न केवल नवरात्रि की महत्ता को उजागर करता है, बल्कि समाज में सहयोग और भाईचारे की भावना को भी बढ़ावा देता है। इस कार्यक्रम के माध्यम से क्लब ने सभी को एक साथ लाने का कार्य किया, जिससे सभी ने मिलकर देवी दुर्गा की आराधना की और एक दूसरे के साथ खुशी साझा की।
इस प्रकार, डांडिया कार्यक्रम ने नवरात्रि के इस पावन पर्व को और भी खास बना दिया है। इस डांडिया नाइट में चार चांद  लगाने के लिए इंडिया गरबा कोरियोग्राफर अमित राय सहित कोलकाता से आये कलाकार डीजे निशा ने मंच का संचालन किया है
56
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *