मानपुर पटवा टोली में एमएसएमई दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाई गई।

Live News 24x7
3 Min Read
 गया।लधु उधोग भारती – बिहार प्रदेश एवं बिहार प्रदेश बुनकर कल्याण संघ के संयुक्त तत्वाधान में
बिहार के मिनी मैनचेस्टर के नाम से विख्यात औद्योगिक क्षेत्र मानपुर पटवा टोली में एमएसएमई दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाई गई है। मानपुर वासियों और सम्मानित उद्यमियों को एमएसएमई दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं!’नए भारत’ के ‘नए बिहार’ को आत्मनिर्भर बनाने, राष्ट्र के आर्थिक विकास और रोजगार सृजन में लघु उद्योगों का अहम योगदान है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के विजन के अनुरूप प्रदेश में उद्यम अनुकूल वातावरण और ‘आत्मनिर्भर गया जी’ की संकल्पना की सिद्धि हेतु हम निरंतर क्रियाशील हैं।
एम एस ई दिवस के अवसर पर केंद्रीय एमएसएमई  मंत्री भारत सरकार जीतन राम मांझी, केंद्रीय वस्त्र कबिना मंत्री भारत सरकार गिरिराज सिंह , उद्योग मंत्री बिहार सरकार नीतीश मिश्रा  एवं एमएसएमई को खून पसीने से सीखने वाले कामगार मजदूर भाइयों को बहुत-बहुत बधाई हार्दिक शुभकामनाएं प्रेषित करते हैं। जीतन राम मांझी एमएसएमई के केंद्रीय  मंत्री से निवेदन करते हैं की एमएसएमई के तहत प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम,प्रधानमंत्री सुक्ष्म खाद्य उधम उन्नयन योजना,बुनकर मुद्रा योजना ,एमएसएमई की सामूहिक ग्रुप स्फूर्ति योजना , यह जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन में तेजी लाई जाए और धरातल पर योजना के अमली जामा पहनाने के लिए बिचौलिए और भ्रष्टाचारियों पर अंकुश लगाते हुए बैंक और उद्योग से जुड़े कर्मचारी और पदाधिकारी को उद्योग स्थापित करने वाले स्टार्टअप उद्यमियों के साथ मित्रवत एवं सहयोगात्मक रवैया अपनाने की मांग की है। ताकि गया सहित पूरे बिहार में उद्योग का जाल बिक्ष सके और बिहार आत्मनिर्भर बन सके। बिहार के लोग पलायन न करें और बिहार रोजगार देने वाला राज्य की श्रेणी में आ सके।
उम्मीद जताई कि गया जिला में एमएसएमई उधोग का जाल बिछेगा। बियाड़ा के उप महाप्रबंधक मनोज कुमार को अंग वस्त्र से सम्मानित किया गया है। जिला उद्योग केंद्र की महाप्रबंधक सह उप विकास वस्त्र पदाधिकारी सुश्री वंदना जी को शुभकामनाएं दी गई है।
इस मौके पर गोपाल प्रसाद पटवा अध्यक्ष बुनकर संघ , दुखन पटवा , हरिहर प्रसाद , लेखराज कुमार , पारस नाथ , भोला नाथ , नेमधारी तांती , मो. मुजिबुल्लाह अंसारी , मो.मोहसिन अंसारी , अजय कुमार , सेमराज पटवा शाहिद बड़ी संख्या में लोग शामिल रहे हैं।
61
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *