इनर व्हील क्लब ऑफ मोतिहारी लेक टाउन ने किया मेहंदी और ड्रॉइंग प्रतियोगिता

Live News 24x7
3 Min Read
अशोक वर्मा
मोतिहारी : राजकीय मध्य विद्यालय, छतौनी मेंइनर व्हील लेक टाउन द्वारा  आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलन के साथ हुआ। इस अवसर पर अध्यक्ष पुतुल सिन्हा, चार्टर अध्यक्ष संगीता चित्रांश, पीपी रजनी कौशल, प्रधानाध्यापक राजेश कुमार, सहायक शिक्षक अमरेश कुमार, सहायक शिक्षिका निखत प्रवीन और शिक्षिका इशमा खातून शामिल थे। मंच संचालन चंद्रलता वर्मा ने किया।
अध्यक्ष पुतुल सिन्हा ने सभी शिक्षकों और शिक्षिकाओं को साल ओढ़ाकर सम्मानित किया और सफाई के प्रति छात्राओं को जागरूक करते हुए बताया कि छात्राओं के लिए नियमित रूप से बुनियादी व्यक्तिगत स्वच्छता, जैसे हाथ धोना, उचित मौखिक स्वच्छता, नियमित रूप से नहाना, साफ कपड़े पहनना और नाखून की सफाई रखना अत्यंत आवश्यक है।
विद्यालय की छात्राओं द्वारा मेहंदी प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें प्रथम पुरस्कार अनु कुमारी को, द्वितीय पुरस्कार अलीशा को और तृतीय पुरस्कार अनुष्का कुमारी को मिला। सफाई पर बच्चों के बीच प्रतियोगिता में प्रथम प्रीति कुमारी, द्वितीय आयुष सरकार और तृतीय अंशिका कुमारी को पुरस्कृत कर सम्मानित किया गया।
आईपीपी कुमारी अमृता ने अपने क्लब का परिचय बच्चों और शिक्षकों के बीच साझा किया। वहीं पीपी निशा देव ने सफाई को ध्यान में रखते हुए बताया कि किशोर बच्चियों के लिए अपने शरीर को साफ रखना कितना जरूरी होता है। किशोरियों को सैनिटरी नैपकिन के इस्तेमाल तथा साफ-सफाई के महत्व को साझा किया। सदस्य अलका सिन्हा ने सड़क सुरक्षा के बारे में बच्चों को बताया कि जब बच्चे बाहर निकलते हैं तो माता-पिता उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित होते हैं। बच्चों को सड़क पर चलते समय हमेशा बाईं ओर चलना चाहिए और सड़क पर लगे यातायात के चिन्हों के निर्देशानुसार चलना चाहिए।
विद्यालय के बच्चों में स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए ब्रश, पेस्ट, डेटॉल साबुन किशोरियों को सैनिटरी नैपकिन का वितरण भी किया गया और साफ-सफाई के महत्व को साझा किया गया। और दिव्यांग बच्चों को स्कूल बैग और स्टेशनरी के सामान भी वितरित किए गए।
मौके पर ऑक्सीजन देने वाले पौधे भी लगाए गए ताकि वातावरण को शुद्ध बनाया जा सके।
इस मौके पर निशा प्रकाश, मनीषा प्रसाद और नीलम वर्मा उपस्थित थे। अंत में कुमकुम शुक्ला ने धन्यवाद ज्ञापन कर कार्यक्रम की जानकारी दी।
52
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *