Video : बिहार में एक और पुल नदी में समाया, देखिये छपरा में कैसे भरभराकर गिरा पुल

Live News 24x7
3 Min Read

बिहार में पुलों के धराशायी होने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. बिहार में इन दिनो जैसे पुल गिरने की बाढ़ सी आ गई हो आय दिन कही न कही पुल गिरने की खबर सामने आती रहती है।
ताजा मामला विहार के छपरा जिले से सामने आया है जहां बुधवार को देखते-देखते एक पुल भरभराकर गिर पड़ा. बताया जाता है कि पुल पुराना था और बारिश के दौरान नदी में समा गया. पुल गिरने की घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

बताया जाता है की ब्रिटिशकालीन पुल के नजदीक ही नया पुल का निर्माण 2004 में हुआ था, लेकिन ब्रिटिशकालीन युग का पुल अभी अपनी जगह मौजूद है, जबकि 2004 में निर्मित पुल अचानक से ध्वस्त हो गया ,जिसका vedio सोसल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

जानकारी के मुताबिक ये पुल सारण जिले के लहलादपुर प्रखंड के जनता बाजार में बना था. ये पुल बाबा ढूंढ नाथ मंदिर जाने का मुख्य रास्ता था. स्थानीय लोगों के मुताबिक जनता बाजार में दो समानांतर पुल बने हुए हैं. दोनों पुल काफी पुराने हैं. इनमें से ही एक पुल बुधवार को बारिश के दौरान भरभरा कर गिर पड़ा.

बताया जाता है कि तेज बारिश के कारण नदी में पानी बढ़ गया था और नदी का पानी पुल के पिलर के पास हुए गड्ढे में तेजी से भर रहा था. जिसके बाद लोगों को ये अंदेशा हो गया था कि पुल कभी भी गिर सकता है. पुल गिरने के समय काफी लोग मौके पर जमा भी हो गए थे और कई लोगों ने पुल गिरने की घटना का वीडियो भी बनाया.

जो पुल नदी में समाया, उस पुल से ही बड़ी संख्या में लोग बाबा ढूंढ नाथ मंदिर में दर्शन के लिए आवाजाही करते थे, हालांकि गनीमत रही कि उस समय पुल पर आवाजाही बंद थी. पुल गिरने की घटना की खबर मिलते ही स्थानीय जनता बाजार थाना की पुलिस, प्रखंड विकास पदाधिकारी लहलादपुर और अन्य वरीय अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए. अधिकारियों के निर्देश पर पुल के चारों तरफ बैरिकेडिंग की जा रही है. आखिर पुल गिरने की असली वजह क्या रही इस पर कोई भी अधिकारी बोलने से बच रहा है.

73
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *