बिहार : SBI एटीएम को गैस कटर से काटकर सारा रुपया ले गए चोर

2 Min Read

मुंगेर में बुधवार की रात एसबीआई एटीएम को गैस कटर से काटकर अज्ञात चोर सारा रुपया ले गए। गुरुवार दोपहर तक थाने में आवेदन नहीं दिया गया। जिस कारण कितने रुपयों की चोरी हुई इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हुई है, लेकिन 30 लाख से अधिक रुपयों की चोरी की आशंका जताई जा रही है। चोरों ने घटना को अंजाम देने से पहले सीसीटीवी को काले पेंट से स्प्रे कर दिया। जिसके कारण चोरी की पूरी वारदात कैमरे में कैद नहीं हो पाई। लेकिन एटीएम में चोरों के आने का और स्प्रे करने का वीडियो सामने आया है। जिसके आधार पर चोरों की पहचान की जा रही है। घटना मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के नौवागढ़ी की है।

जिस जगह पर एटीएम से रुपए चोरी हुए उस जगह से मात्र 50 मीटर की दूरी पर पुलिस चौकी है। लेकिन वर्षाें से पुलिस चौकी बंद रहने के कारण चोरों में कोई भय नहीं रहा। आस-पास के ग्रामीणों का कहना हे कि अगर पुलिस चौकी खुला रहता तो इस तरह की घटना को आंजाम नहीं दिया जा सकता था। 3 माह पूर्व भी नौवागढ़ी बाजार स्थित एक एटीएम में चाेरी का प्रयास हुआ था।

प्रशिक्षु एसपी परिचय कुमार ने कहा कि बुधवार की देर रात करीब 2:49 बजे फोन आया कि एटीएम को काटा जा रहा है। जिसके बाद पेट्रोलिंग पर निकली पुलिस 3 मिनट के अंदर घटना स्थल पर पहुंची तब तक चोर कैश ले फरार हो गए थे। बैंक से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज को सार्वजनिक कर लोगों से पहचान के लिए अपील की गई है, ताकि चोरों को जल्द गिरफ्तार किया जा सके। मालूम हो कि मुंगेर जिला अंतर्गत कासिम बाजार थाना क्षेत्र के संदलपुर में एक माह पूर्व भी पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम को काटने का चोरों ने असफल प्रयास किया था। जिसमें पुलिस ने दो अपराधियों को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर गिरफ्तार कर जेल भेजा।

38
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *