मातृ दिवस पर ब्रह्माकुमारियो ने  माता बहनो को किया सम्मानित ।

Live News 24x7
2 Min Read
अशोक वर्मा
 मोतिहारी : नगर के बनियापट्टी स्थित ब्रह्माकुमारी सेवा केंद्र पर संध्या समय बड़ा ही सम्मान स्वरूप में मातृ दिवस का आयोजन किया गया। उक्त आयोजन में  मुख्य रूप से उत्तर बिहार की वरिष्ठ राजयोगिनी बी के मीना दीदी पधारी थी योग भट्ठी कराने के बाद उन्होंने मुरली वर्ग चलाया फिर परमात्मा को भोग स्वीकार कराया ।
अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि विशेष गुणो के कारण ही नारी को  शिव की शक्ति कहा गया है।नारी को ही घर परिवार का आधार कहा जाता है। दुनिया में नारी के प्रति आदर और श्रेष्ठ भावना उनके गूणो के कारण  स्थापित है ।यहां तक कि किसी पुरुष के सफलता  का श्रेय नारी को ही  जाता है। संचालन के दौरान बीके अशोक वर्मा ने शुभकामनाएं देते हुए  कहा कि दुनिया का वजूद और गति माताओ से ही है।इसी कारण  शिव बाबा के बाद अगर किसी देवी देवता की पूजा होती है तो वह नारी शक्ति ही है ।चाहे वह शक्ति स्वरूप दुर्गा या धन  प्रतीक लक्ष्मी हो या फिर विद्या दाता के रूप में सरस्वती हो। ब्रह्माकुमारी ही विश्व की एकमात्र  संस्था है जिसका बागडोर बाबा ने 1936 में नारी शक्ति के हाथों में सौपा और बंदे मातरम कहा।
संबोधित करने वालों में बीके विभा,बी के अनीता  बीके सोनू भाई ,बीके पूनमआदि थे। कार्यक्रम में भगवानपुर वैशाली से पधारी दो बहनो ने मैत्री मात्री भक्ति रस में शराबोर  आकर्षक नृत्य प्रस्तुत कर मातृत्व दिवस समारोह में चार चांद लगा दिया। टीचर बहनों के साथ माता बहनो ने भी सामूहिक भाव नृत्य प्रस्तुत कर मातृ दिवस और महिला सशक्तिकरण का आध्यात्मिक खुशिया मनायी। उक्त अवसर पर बीके मीणा, बीके विभा एवं बीके शकुंतला माता के अलावा लगभग दो दर्जन माताओ को चुनरी ओढ़ाकर, मुकुट पहनाकर तथा फूल माला से सम्मानित किया गया।
76
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *