शिबू परिवार की तीन पावर वुमन लड़ रहीं चुनाव तीनों ही  कहलाती हैं पावर वुमन

Live News 24x7
3 Min Read
रांची. झामुमो के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन परिवार की तीन महिलाएं इस बार अलग-अलग सीट से चुनाव लड़ रही हैं. ये तीनों ही पावर वुमेन कहलाती हैं. इनमें दो शिबू सोरेन की बहु हैं और एक बेटी है. शिबू सोरेन की दोनों बहुएं जहां झारखंड से चुनाव लड़ रही हैं, वहीं बेटी ओड़िशा से चुनाव लड़ रही हैं.
शिबू परिवार की दो बहुएं चुनाव लड़ रही हैं. पर दोनों की धारा अलग-अलग है. बड़ी बहु सीता सोरेन दुमका से चुनाव लड़ रही हैं. वह झामुमो से बगावत कर भाजपा में चली गई और बतौर भाजपा प्रत्याशी चुनाव लड़ रही हैं. वर्तमान में वह दुमका लोकसभा सीट के ही एक विधानसभा जामा की झामुमो विधायक हैं. पर पाला बदल कर वह लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं. वहीं शिबू सोरेन की दूसरी बहु व हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन गांडेय विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ रही हैं. वह न केवल झामुमो की प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रही हैं, बल्कि हेमंत सोरेन की अनुपस्थिति में पार्टी को नेतृत्व भी प्रदान कर रही हैं. गांडेय के साथ-साथ वह इंडिया गठबंधन के तमाम प्रत्याशियों के नामांकन में जा रही हैं. सभा को भी संबोधित कर रही हैं. गांडेय में कल्पना के नामांकन समारोह में शिबू सोरेन भी उपस्थित थे. कल्पना ने यहां तक कह दिया है कि जब तक हेमंत जेल से बाहर निकलते तब तक पार्टी को नेतृत्व प्रदान करना उनकी नैतिक जिम्मेवारी है.
सीता और कल्पना सोरेन के बीच सोशल मीडिया में अप्रत्यक्ष रूप से शब्दों के बाण भी चल रहे हैं. जब कभी कल्पना सोरेन द्वारा दुर्गा सोरेन का नाम लिया जाता है, तो सीता सोरेन इसका कड़ा प्रतिवाद करती है और कहती है दुर्गा सोरेन के नाम पर सिर्फ और सिर्फ उनका हक है. कोई उनके नाम का इस्तेमाल नहीं कर सकता. सीता सोरेन जहां एक ओर शिबू सोरेन की तबीयत खराब होने का हवाला देकर उन्हें सभा में ले जाने पर एतराज जताती है, तो कल्पना सोशल मीडिया पर ही लिखती हैं कि विपत्ति जब आती है, कायर को ही दहलाती है, शूरमा नहीं विचलित होते, क्षण एक नहीं धीरज खोते, विघ्नों को गले लगाते हैं, कांटों में राह बनाते हैं… फिलहाल दोनों के बीच वाकयुद्ध सोशल मीडिया पर जारी है. वहीं आम जनता को चुनाव और चुनाव परिणाम का इंतजार है. कौन बहु सफल होती है यह देखना रोमांचक होगा.।
शिबू सोरेन की बड़ी बेटी अंजनी सोरेन ओड़िशा में झामुमो की प्रदेश अध्यक्ष भी हैं. वह मयूरभंज लोकसभा सीट से झामुमो की प्रत्याशी भी हैं. वहीं पार्टी ने उन्हें ओड़िशा विधानसभा चुनाव में भी उतारा है. वह ओड़िशा के सरसकना विधानसभा सीट से भी प्रत्याशी हैं. शिबू की बड़ी बेटी होने के कारण झारखंड के लोगों की नजर भी वहां के चुनाव परिणाम पर रहेगी.
95
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *