बिहार : शादी में सिलेंडर ब्लास्ट होन से एक ही परिवार के 6 लोगो की हुई दर्दनान मौत।

Live News 24x7
3 Min Read

बिहार के दरभंगा जिले से दिल को दहला देने वाली एक खबर सामने आई है जहां जिले के अलीनगर प्रखंड के बहेड़ा थाना के अंटोर गांव में शादी के दौरान सिलेंडर ब्लास्ट होने से एक ही परिवार के 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। आपको बता दे कि हादसा गुरुवार की रात 11 बजे के बाद हुआ। गांव के लोगों ने बताया की छगन पासवान की बेटी की शादी थी। बारात को पड़ोसी रामचंद्र पासवान के आवासीय परिसर में ठहराया गया था।
इस दौरान बारातियों ने जमकर आतिशबाजी की। पटाखों की चिंगारी से शामियाने में आग लग गई। पास में ही खाना बन रहा था। देखते ही देखते आग सिलेंडर तक जा पहुंची। सिलेंडर में आग लगते ही ब्लास्ट हो गया। इसी दौरान रामचंद्र पासवान के दरवाजे पर रखे डीजल के स्टॉक में भी आग लग गई। इसमें रामचंद्र पासवान के परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई। हादसे में रामचंद्र पासवान के बेटे, बहू, बेटी, 2 नाती, 1 नतिनी ने दम तोड़ दिया।

बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों ने पटाखे जलाने से मना किया था। इसी दौरान किसी ने जले पटाखे पर लात मार दी। उससे निकली चिंगारी से पहले पास रखे फूंस में आग लग गई। देखते-देखते आग गोदाम में फैल गई। फिर कच्चे घर तक पहुंच गई। मिली जानकारी के अनुसार जिसके लिए बारात आई थी, शादी के बाद उसका पूरा परिवार घर छोड़ फरार है। हादसे के बाद दूल्हा-दुल्हन को पास के ही मंदिर में ले जाया गया। वहां दोनों की शादी हुई।

वही घटना को लेकर बेनीपुर के अनुमंडल पदाधिकारी शंभू नाथ झा ने बताया कि घटना में 6 लोगों की मौत हुई है। मृतक के नजदीकी रिश्तेदारों को 4-4 लाख रुपए दिए जाएंगे। 3 मवेशियों की भी मौत हुई है। उनका भी मुआवजा दिया जाएगा। बाकी सामान के नुकसान के लिए 12 हजार रुपए की मदद की जाएगी।

वही दरभंगा डीएम राजीव रौशन और एसएसपी जगुनाथ रेड्डी ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। जिलाधिकारी राजीव रौशन ने कहा कि अलीनगर प्रखंड के अंटोर गांव में दुखद घटना घटित हुई है। जिसमें एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गई है। जिसमें तीन बच्चे शामिल हैं।  उन्होंने कहा कि बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग के दिशा-निर्देश के तहत पीड़ित परिवार को हर मदद दी जाएगी। उन्होंने कहा कि एक टीम गठित की गई है, जो इस घटना का जांच करेगी।

118
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *