मोतिहारी : सेवा निवृत्त शिक्षक के हत्या के आरोप में नामजद अभियुक्त बनाये गए डीपीओ स्थापना साहेब आलम, तीन और हुए नामजद, आदापुर थाना में प्राथमिकी दर्ज

Live News 24x7
3 Min Read

Live News 24×7 के लिए आदापुर, पूर्वी चम्पारण से
कैलाश गुप्ता की रिपोर्ट।
सेवा निवृत्त शिक्षक के हत्या के आरोप में डीपीओ स्थापना सहित चार व्यक्तियों को नामजद करते हुए आदापुर थाना में प्राथमिकी दर्ज कर कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

गौरतलब है कि आदापुर थाना क्षेत्र के भलुआहिया गांव निवासी सेवा निवृत शिक्षक राम पुकार सिंह की मौत 10 अप्रैल की सुबह 8 बजे संदिग्ध स्थिति में हो गई।

प्राथमिकी के लिए दिए गए आवेदन में मृतक के भाई ने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना सहित अपने गांव के तीन व्यक्तियों पर हत्या का आरोप लगते हुए नामजद अभियुक्त करार दिया है।

उक्त घटना के संबंध में स्थानीय मुखिया एवं परिजनों ने बताया कि जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना साहेब आलम और अन्य तीन नामजद राजीव कुमार दुबे, दिनकर भारद्वाज एवं उपेंद्र दुबे के द्वारा मानसिक प्रताड़ना के वजह से रामपुकार सिंह की मौत हुई है।

इस घटना के लिए परिजनों ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों व अन्य को जिम्मेदार ठहराते हुए बताया है कि गत फरवरी माह में ही वे सेवा निवृत हुए थे तथा वे एक पैर से बिल्कुल ही दिव्यांग थे।

इधर सेवा निवृत्ति के उपरांत वे लगातार जिला शिक्षा कार्यालय का चक्कर लगाते रहे, परंतु अब तक उनकी रिटायरमेंट की राशि नही मिली और न ही उनका पेंशन मिलना शुरू हुआ है।

मुखिया जितेंद्र सिंह का कहना है कि उनके पेंशन को लेकर वे स्वयं कई बार शिक्षा विभाग के डीपीओ स्थापना से मिले है, लेकिन उनके द्वारा इस पर ध्यान नही दिया गया और शिक्षक कार्यालय का चक्कर लगाते रहे।

वही परिजनों का कहना है कि इधर गत दिनों जब वे शिक्षा कार्यालय पहुंचे तो डीपीओ स्थापना साहेब आलम के द्वारा धमकी भरे लहजे में कहा गया कि आपसे पच्चास लाख रुपए की रिकवरी लेंगे और जेल भी भेजवा देंगे।

जिसकी सूचना डीडीसी को भी दिए थे तथा उसके बाद वे मानसिक रूप से परेशान रहने लगेथे। इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष कन्हैया सिंह ने बताया कि धारा 304, 120-बी के तहत प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

2620
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *