सिवान के पपौर में हिना साहब का जेसीबी से जमकर फूलों से की गई बारिश

Live News 24x7
3 Min Read
  • चुनाव नहीं जीतने का क्या है हिना साहब का कारण? इस वीडियो में हम बताएंगे शहाबुद्दीन की पत्नी हिना साहब का चुनावी दौरा
  • हिना साहब बनेगी सिवान की एमपी इस नारों से गूंज उठा सिवान का पपौर गांव

बिहार में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जैसे-जैसे दिन नजदीक आते जा रहा है वैसे-वैसे नेताओं का दिन प्रतिदिन दौरा बढ़ते ही जा रहा है, इसी बीच सिवान के पपौर गांव में दावत-ए-इफ्तार पार्टी में हिना साहब को बुलाया गया हिना साहब के पहुंचते ही माहौल एकदम से बदल गया चारों तरफ हिना साहब जिंदाबाद के नारे लगने लगे, हिना साहब का जेसीबी से फूल बरसाकर लोगों ने स्वागत किया। दो बार MLA, 4 बार MP रहे शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने अब तक कोई चुनाव नहीं जीता है। आपके स्क्रीन पर यह तस्वीर सिवान के पपौर गांव की है जहां हिना साहब दावत-ए-इफ्तार पार्टी में पहुंची हुई है। वही आपको बता दे की हिना साहब ने भी खुलकर बता दिया कि 2024 चुनाव को लेकर के बिल्कुल हम लोगों ने सारी तैयारी पूरी कर ली है।‌ लोगों का प्यार और आशीर्वाद मुझे भरपूर मिल रहा है। वही आपको बता दे की हिना साहब तीन बार लोकसभा चुनाव हार चुकी हैं।

पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन ने 80 के दशक से राजनीति में शुरुआत की थी. पहली बार सीवान के जीरादेई से जेल में बंद रहते हुए 1990 में वे निर्दलीय विधायक बने. इसी क्रम में लालू प्रसाद यादव से मुलाकात हुई और जनता दल के टिकट पर 1995 में फिर वे दूसरी बार भी विधायक चुने गए. इस बीच कहीं उनकी पत्नी हिना शहाब उस समय नहीं दिखीं.

चुनाव नहीं जीतने का क्या है कारण?

दरअसल, सीवान से हिना शहाब का चुनाव नहीं जीतना एक बड़ा फैक्टर है. 2009 में जब हिना चुनाव लड़ीं तो उस समय हिन्दू-मुस्लिम का कार्ड खेला गया. फिर 2014 में मोदी लहर ने हिना शहाब को पराजित कर दिया और फिर 2019 में भी हिंदुस्तान-पाकिस्तान की बात हुई जिसमें हिना को फिर हारना पड़ा. हालांकि शहाबुद्दीन या हिना शहाब शुरू से ही सेक्युलरिज्म की राजनीति ही करते रहे हैं.

हाल के दिनों में राजनीति संप्रदाय व जातिगत हो गई है जिसकी वजह से लगातार तीनों बार हिना शहाब हार गईं. इस बार पति के नाम पर हिना भी चाहती थीं कि राज्यसभा भेजा जाए लेकिन आरजेडी ने ऐसा नहीं किया. इसके बाद हिना ने अब सीधा कह दिया है कि वो किसी पार्टी में नहीं हैं, बिल्कुल न्यूट्रल हैं. लेकिन अब हिना साहब बिल्कुल पूरी तरीके से बिहार के राजनीति में सक्रिय हो गई है।

आपको यह खबर कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं और खासकर के कौन बनेगा सिवान का एमपी कमेंट करना बिल्कुल ना भूले

49
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *