बिहार में 8,774 सिमकार्ड के साथ 3 साइबर अपराधियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, नेपाली करेंसी भी बरामद

Live News 24x7
2 Min Read

बिहार के गोपालगंज जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी चेक पोस्ट पर पुलिस ने वाहन जांच के दौरान एक कार सवार को रोक कर जब उसकी तलाशी ली तो कार में रखे भारी मात्रा में विभिन्न कंपनियों के सिम कार्ड और नेपाली करेंसी मिले। साथ ही तीन अंतर्राष्ट्रीय साइबर अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार अपराधियों से पुलिस पूछताछ कर रही है। बदमाशों की पहचान पश्चिम बंगाल के मालदा जिला के कलिया चौक थाना क्षेत्र के सुजापुर निवासी बेलाल शेख के 24 वर्षीय बेटे मोहम्मद असमाउल शेख, ब्रोमो तोर निवासी रियाजुल शेख के 34 वर्षीय बेटे मोहम्मद इकबाल हुसैन तथा मोसिमपुर निवासी बासेत का 39 वर्षीय बेटा नूर आलम के रूप में की है।

एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। यूपी से आने वाले सभी वाहनों की सघन जांच की जा रही है। कुचायकोट थाना पुलिस ने वाहन जांच के दौरान यूपी-बिहार के बलथरी चेक पोस्ट पर वाहन जांच की। इस दौरान वेस्ट बंगाल नंबर की एक कार को रोककर तलाशी ली गई तो उसमें 8774 विभिन्न मोबाइल कंपनियों के सिम कार्ड मिले, साथ ही 18800 नेपाली करेंसी बरामद किया गया।

पुलिस ने तीनों युवकों को गिरफ्तार करते हुए कार को भी जब्त कर लिया और पूछताछ शुरू कर दी है। एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि दिल्ली से सिम कार्ड खरीद कर नेपाल लेकर जाने की सभी की तैयारी थी। कुछ सिम कार्ड एक्टिवेट हैं और कुछ नहीं है। पुलिस को मिले मोबाइल फोन में लाखों रुपये के ट्रांजेक्शन किया गया है।

पुलिस इस गिरोह से जुड़े अंतरराष्ट्रीय साइबर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई करने में जुटी हुई है। नेपाल के काठमांडू में इनका ठिकाना है, वहीं से ऑपरेट कर रहे थे जो एक अंतरराष्ट्रीय गैंग है। फिलहाल फॉरवर्ड बैकवर्ड लिंकेज पर काम हो रहा है।

 

32
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *