इस ऐप पर करें शिकायत, 100 मिनट में होगी कार्रवाई-डीएम

Live News 24x7
2 Min Read
जिला प्रशासन पूर्वी चंपारण लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष, भय मुक्त, पारदर्शी और सहभागितापूर्ण वातावरण में संपन्न कराने को लेकर कृत संकल्पित है।निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में आदर्श आचार संहिता को जिले में सख्ती से अनुपालन कराया जा रहा है। जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह – जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल ने कहा है कि आदर्श आचार संहिता के संबंध में दिए गए निर्देशों की अवहेलना या उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
    कोई भी व्यक्ति नागरिक के तौर पर चुनाव आयोग के सी- विजील (c-vigil) ऐप का उपयोग करके किसी भी प्रकार की चुनावी गड़बड़ी की शिकायत कर सकता है। प्राप्त शिकायत पर 100 मिनट के भीतर कार्रवाई की जाएगी।लोकसभा चुनाव को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए जिला में 24 कोषांगों की गठन की गई है एवं कोषांगो के नोडल पदाधिकारी को अंतर कोषांगीय समन्वय स्थापित कर कार्य करने का निर्देश दिया गया है ताकि सभी कार्य सुचारू रूप से ससमय संपन्न कराई जा सके।
डीएम ने कहा है कि अधिकारियों को प्रलोभन मुक्त मतदान के लिए सघन अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है इसके लिए 392 सेक्टर पदाधिकारी एवं 392 पुलिस पदाधिकारी क्षेत्र में लगातार क्रियाशील हैं। एनफोर्समेंट एजेंसी के द्वारा पैसों के ट्रांजैक्शन पर नजर रखी जा रही है। वर्तमान में 39 स्थैतिक निगरानी टीम तथा 39 फ्लाइंग स्क्वायड टीम, उत्पाद विभाग की टीम लगातार क्षेत्र में सक्रिय है। चुनाव के दरमियान वीडियो सर्विलांस टीम, वीडियो व्यूइंग टीम क्रियाशील रहेगा।
 डीएम ने कहा है कि असामाजिक तत्वों द्वारा मतदाताओं को डराने धमकाने प्रभावित करने या प्रलोभन देने के सभी प्रयासों को उड़नदस्ता और स्थैतिक निगरानी दल द्वारा विफल किया जाएगा। वरीय पदाधिकारी भी लगातार क्षेत्र भ्रमण कर दलित महादलित टोला में लोगों से मिलकर फीडबैक ले रहे हैं। उन्होंने कहा है कि मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए नगदी या किसी भी वस्तु का वितरण या बाहुबल का इस्तेमाल करना अपराध है और इन सामाजिक तत्वों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।
40
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *