डीएम व एसपी के औचक निरीक्षण में गायब पुलिस कर्मियों का वेतन बंद, किया गया निलबंन की अनुशंसा 

Live News 24x7
2 Min Read
Live News 24×7 के लिए मोतिहारी से कैलाश गुप्ता।
जिलाधिकारी सौरभ जोरवाल और पुलिस अधीक्षक कांतेश कुमार मिश्र के द्वारा आज संयुक्त रूप से समाहरणालय परिसर के बगल में  स्थित evm-vvpat वेयरहाउस का औचक निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान ड्यूटी पर तैनात सभी कर्मी एवं पुलिस बल की पहचान कराई गई, जिसमें तीन पुलिस कांस्टेबल नंदन मंडल कांस्टेबल नंबर 822, रंजीत कुमार कांस्टेबल नंबर 1725 एवं बंटी कांस्टेबल नंबर 983 अनुपस्थित पाए गए।
इनके द्वारा न तो वरीय पदाधिकारी को सूचना दी गई थी और ना ही अवकाश स्वीकृत कराया गया था। इसको निर्वाचन कार्य में घोर लापरवाही मानते हुए तीनों कांस्टेबल का तत्काल प्रभाव से वेतन बंद कर दिया गया एवं स्पष्टीकरण करते हुए निलंबन की कार्रवाई प्रारंभ करने का निर्देश दिया गया।
आज ही लाइन डीएसपी चितरंजन ठाकुर के द्वारा जिला स्कूल में पंचायती राज विभाग के रखे गए ईवीएम एवं उसकी सुरक्षा में लगाए गए पुलिस बल की उपस्थिति की जांच की गई।
यहां अजय यादव कांस्टेबल नंबर 456 भी अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाए गए। इनका भी वेतन बंद करने एवं स्पष्टीकरण के साथ निलंबन के कार्रवाई की अनुशंसा की गई है।
जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक के द्वारा स्पष्ट कर दिया गया है कि निर्वाचन कार्य को सभी कर्मी/पदाधिकारी गंभीरता से लें। किसी भी तरह की शिथिलता या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और इसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।
29
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *