आचार संहिता का यहां खुलेआम हो रहा है उलंघन : खुलेआम बांटे जा रहे पैसे, कुकर और साड़ियां

4 Min Read

16 मार्च को लोकसभा चुनावों की तारिखों का ऐलान होने के बाद देश भर में आचार संहिता लग चुकी है. लेकिन कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आचार संहिता की खुलेआम धज्जियां उड़ाईं जा रहीं हैं. यहां पुलिस और चुनाव अधिकारियों ने आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले आरोपियों से बड़ी तादाद में कैश, कुकर, साड़ियां और चांदी जब्त की है. पुलिस के मुताबिक, इन सामानों का कोई दस्तावेज या रसीद नहीं मिली है इसीलिए पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर सामान जब्त कर लिया है.

बेंगलुरू पुलिस ने चिकमंगलूर जिले से एक ही दिन में करीब 24 लाख(23,62,750) लाख रुपये कैश बरामद किए हैं. वहीं कादुर तालुक से हासन के अरासीकेरे तक 20 लाख रुपये कैश बरामद किए गए हैं. इतना ही नहीं चौडिपल्या चेक पोस्ट पर कई आरोपी एक गाड़ी में कैश दबाकर ले जा रहे थे, जिन्हें पुलिस की टीम ने अपने शिंकजे में ले लिया है. इसके अलावा मुदिगेरे तालुक के चेक पोस्ट पर भी पुलिस की टीम ने करीब 4 लाख (3,62,750) रुपये कैश बरामद किए हैं.

कोलार जिले के श्रीनिवासपुर तालुक के हक्कीपिक्की कॉलोनी चेक पोस्ट पर 1,50,250 रुपये नकद और एक दोपहिया वाहन जब्त किया गया है. यह आरोपी शिदलाघाट में मदनपल्ली से बुडागवरपल्ली जा रहा था. विजयपुर जिले के इंडी तालुक में पुलिस की टीम ने आरोपी के पास से 4.5 लाख रुपये कैश पकड़े हैं. यह आरोपी महाराष्ट्र से विजयपुर कैश लेकर आ रहा था. इसका नाम रोशन गजानन है. फिलहाल पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन हद तो तब हो गई जब पुलिस और चुनाव अधिकारियों ने आरोपियों के पास से कैश के साथ लेडीज सामान भी जब्त किया था.

तुमकुर जिले के कुनिगल शहर के वार्ड 22 के मल्लीपालया में वोर्टर्स को लुभाने के लिए आरोपियों के पास से 80 कुकर मिले हैं. ये कुकर इलाके के बेट्टास्वामी के गोदाम में रखे थे. जेडीएस कार्यकर्ताओं की ओर से पुलिस को सूचना दी जाने के बाद यहां पुलिस की टीम ने छापेमारी की थी. इन कुकर पर सीएम, डीसीएम डीके, सांसद डीके सुरेश, विधायक डॉ. रंगनाथ की तस्वीरें लगी हुई थीं.

वही चित्रदुर्गा शहर में जे एमआईटी के पास चेक पोस्ट के पास से पुलिस की टीम ने 108 से ज्यादा साड़ियां जब्त की गईं हैं. पुलिस का कहना है कि आरोपियों के पास इन साड़ियों की कोई रसिद नहीं मिली है,इसीलिए चुनाव अधिकारियों ने साड़ी और कार को जब्त कर लिया है. इसके अलावा बेल्लारी जिले से आंध्र के अदोनी तक बिना किसी रसिद के 26 किलो चांदी और 3 लाख 55 हजार नकद रुपये जब्त किए गए हैं. इस चांदी की कीमत करीब 10 लाख रुपये बताई जा रही है. फिलहाल पुलिस की टीम और चुनाव अधिकारियों ने इन सभी सामानों को जब्त कर मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही इन्हें ले जाने वाले आरोपियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई में जुट गए हैं.

47
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *