बिहार में खेल-खेल में 2 बच्चों ने पीया कीटनाशक, गंभीर हालत में जीएमसीएच में चल रहा है इलाज

2 Min Read

पूर्णिया में खेल-खेल में 2 मासूम बच्चों ने जहरीला कीटनाशक पी लिया। जहरीला कीटनाशक पीते ही दोनों बच्चों की तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद परिजनों ने बच्चों को जीएमसीएच पूर्णिया में एडमिट कराया। जहां बच्चों की हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। घटना मरंगा थाना क्षेत्र की है।

बच्चों की पहचान मरंगा थाना क्षेत्र के बादलपुर निवासी मो निहाल के बेटे अनस (3) और मो असफाक के बेटे शोएब (3) के रूप में हुई है।

घटना की जानकारी देते हुए परिजनों ने बताया कि बच्चे रोजाना की तरह पड़ोस में बच्चों के साथ खेल रहे थे। इसी दौरान खेल -खेल में बच्चों ने घर में रखा घास जलाने वाला जहरीला कीटनाशक पी लिया। इतने में ही बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी और फिर बच्चों के मुंह से झाग निकलता देखा। जिसके बाद उन्हें बच्चों के कीटनाशक पीए जाने का शक हुआ। बाहर जाकर देखने पर कीटनाशक का बोतल खाली फेंका गया था।

वहीं बच्चों का तबीयत बिगड़ता देख आनन-फानन में जीएमसीएच पूर्णिया में एडमिट कराया गया। जहां बच्चों की हालत काफी नाजुक बनी हुई है। वहीं, घटना की जानकारी देते हुए GMCH के शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ राजीव कुमार ने बताया कि दोनों बच्चों ने काफी मात्रा में अनजाने में कीटनाशक का सेवन कर लिया है। जिसके कारण बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है। 48 घंटे तक बच्चों को मेडिकल ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा।

19
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *