बिहार में कब्र खोद कर निकाला गया विवाहिता का शव, ससुराल वालो ने हत्या कर दफनाया था शव

3 Min Read

बिहार के बेतिया जिले से मानवता को शर्मसार कर देने वाला एक मामला सामने आया है। आपको बता दे कि बगहा में ससुराल वालों ने नव विवाहिता की हत्या कर शव को जमीन में दफना दिया। वही इस घटना की सूचना मायके वालों को स्थानीय लोगों ने दी। जिसके बाद मृतका के परिजन उसके ससुराल पहुंचे और शव को ढूंढना शुरू किया। लेकिन शव का कहीं पता नहीं चला। इसके बाद परिजनों ने घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी।

पुलिस ने खोजी कुत्ते की मदद से चार दिन बाद मंगलवार की रात 12 बजे शव को ढूंढ निकाला। मृतका की पहचान नदी थाना क्षेत्र के भगवानपुर निवासी दिनेश चौधरी की 22 वर्षीय पत्नी मैना देवी के रूप में की गई है।

लड़की के भाई शत्रुघ्न कुमार चौधरी ने बताया कि महाशिवरात्रि के दिन बहन के भैसुर का फोन आया। कहा- आपकी बहन की हत्या कर दी गई है। इसके बाद हम अपने सगे संबंधियों के साथ बहन के ससुराल पहुंचे, जहां पर ना वो मिली और ना ही उसके ससुराल वाले ही मिले। सभी घर छोड़कर फरार थे।

इसे लेकर लड़की के भाई शत्रुघ्न कुमार चौधरी ने नदी थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। पुलिस को दिए अपने आवेदन में उसने बताया है कि उसकी बहन को दहेज के लिए बार-बार प्रताड़ित किया जा रहा था। एक अपाचे बाइक और दो लाख रुपए का डिमांड किया जा रहा था, इसी को लेकर उसकी हत्या की गई है।

वही घटना को लेकर नदी थानाध्यक्ष संजय कुमार यादव ने बताया कि आवेदन के आधार पर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू किया। जिसमें स्थानीय लोगों से पूछताछ के दौरान पता चला की लड़की के शव को कहीं दफना दिया गया है। जिसके बाद पुलिस ने शव को ढूंढना शुरू किया, लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

बाद में पुलिस को खोजी कुत्ते का सहयोग लेना पड़ा। कुत्ते के निशानदेही पर पुलिस ने जमीन को खोदना शुरू किया तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। महिला के शव को जमीन में दफन कर दिया गया था। शव को निकालने के लिए स्थानीय प्रशासन के देखरेख में टीम की गठन भी की गई थी।

जिसके बाद शव को बाहर निकल गया। लड़की की शादी 2 वर्ष पहले नदी थाना क्षेत्र के भगवानपुर निवासी दिनेश चौधरी से हुई थी आवेदन के बाद पुलिस ने तत्काल जांच पड़ताल शुरू किया। शव को गांव से 2 किलोमीटर दूर ले जाकर जमीन में दफन किया गया था। जिसे निकाल लिया गया है। शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए अनुमंडलीय अस्पताल बगहा भेजा गया है। वहीं आगे की कार्रवाई में पुलिस जुटी हुई है। वही इस घटना के बाद से ससुराल वाले फरार बताएं जा रहे है।

11
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *