कम्फेड के दो सौ कर्मियों ने खाई फाइलेरिया रोधी दवा

2 Min Read
  • डेयरी के प्रबंध निदेशक फुल कुमार झा ने दवा खाकर किया शुभारंभ
  • मॉप अप राउंड में विभिन्न फैक्ट्रियों में खिलाई जा रही फाइलेरिया रोधी दवा 
मुजफ्फरपुर। स्वास्थ्य विभाग एवं सहयोगी संस्था पीसीआई के द्वारा तिरहुत प्रमंडल सुधा दुग्ध डेयरी मुज़फ्फरपुर में लगभग 200 पदाधिकारी एवं कर्मचारियों को एमडीए/आईडीए कार्यक्रम के अंतर्गत फाइलेरिया से बचाव की दवा खिलाई गई। कार्यक्रम का शुभारंभ तिरहुत प्रमंडल सुधा दुग्ध डेयरी के प्रबंध निदेशक फुल कुमार झा के निर्देशन में सहायक महाप्रबंधक मोहम्मद मजीद ने स्वयं दवा खा कर किया।
वेक्टर जनित रोग नियंत्रण  पदाधिकारी डॉ सतीश कुमार ने बताया कि ऐसे संस्थानों में कार्यरत कर्मचारी अक्सर दवा खाने से वंचित रह जाते है। इसी को ध्यान में रखकर अलग-अलग संस्था एवं फैक्टरी में बूथ लगा कर राउंड के दौरान दवा का सेवन करवाया जा रहा है। मौके पर पीसीआई के डीएमसी अमित कुमार ने सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को फाइलेरिया की गंभीरता से अवगत कराया। इस बात का भी भान कराया कि आज भी फाइलेरिया का कोई इलाज नहीं है। इससे बचाव हेतु साल में एक बार राउंड के दौरान इस दवा का सेवन आवश्यक है। इस बीमारी को लेकर जो भी लोगों के मन में प्रश्न था उसका भी निराकरण किया गया। जब सभी लोगों ने इसके महत्व को समझा तो इस कार्यक्रम को सफल बनाने का प्रण लिया।
इस मौके पर भीडीसीओ राजीव कुमार, पीसीआई के डीएमसी अमित कुमार, एसएमसी राकेश कुमार, स्वास्थ्यकर्मी एवं तिरहुत प्रमंडल सुधा दुग्ध डेयरी के सहायक एमडी मोहम्मद मजीद सहित सुधा विभाग के अन्य पदाधिकारी डॉ एस बी हजारिका, डॉ मनोज कुमार चौधरी, नवीन प्रकाश भी उपस्थित रहे।
17
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *