आईआईएम बोधगया ने एम्स पटना के साथ मिलकर आयोजित किया रक्तदान शिविर: समाज कल्याण में हो रहा अद्वितीय योगदान

2 Min Read
गया।आईआईएम बोधगया ने मानव-जीवन संरक्षण हेतु अपने नवनिर्मित मेडिकल ब्लॉक- ‘धन्वंतरि’ में एम्स पटना के सहयोग से किया रक्तदान शिविर का आयोजन हुआ है। सीएसआर कमिटी, ‘प्रगति’ द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में फैकल्टी एवं स्टाफ सदस्यों सहित छात्रों की भी सक्रिय भागीदारी देखी गई, जिसमें समाज कल्याण के लिए बड़ी संख्या में लोग रक्तदान करने पहुंचे।इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों का जुड़ना, समाज कल्याण के उद्देश्य के प्रति संस्थान की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। आईआईएम बोधगया की सीएसआर कमिटी- ‘प्रगति’ ने जो  विभिन्न सामाजिक पहलों में अपनी सक्रिय भागीदारी के लिए जानी जाती है, रक्तदान अभियान के सफल आयोजन एवं वहां उपस्थित सभी को उत्तम सुविधा प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ट्रांसफ्यूज़न मेडिसिन की इंचार्ज एचओडी डॉ. रुचि सिन्हा और ट्रांसफ्यूज़न मेडिसिन के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. बंकिम दास के नेतृत्व में एम्स ब्लड बैंक की टीम के साथ ‘प्रगति’ ने सहयोग कर 100 से अधिक रक्त-दाताओं को एकत्रित किया है। दोनों संस्थानों के इस सहयोगात्मक प्रयास ने सामाजिक जिम्मेदारी के प्रति सामूहिक समर्पण को दर्शाया।
इस कार्यक्रम की सफलता को आईआईएम बोधगया की निदेशक डॉ. विनीता एस सहाय, ‘प्रगति’ के चेयरपर्सन प्रो. जॉनसन अभिषेक मिंज़, एमबीए-एचएचएम के चेयरपर्सन प्रो. स्वप्नराग स्वैन, स्टूडेंट अफेयर्स की चेयरपर्सन प्रो. श्रीलेखा मिश्रा एवं प्रो. सुमन चौधरी की उपस्थिति ने रेखांकित किया है। आईआईएम बोधगया के निदेशक ने इस अवसर पर बताया कि यह रक्तदान अभियान एवं सीएसआर कमिटी द्वारा कराई जाने वाली अन्य समाज के लिए हितकारी गतिविधियाँ, सामाजिक रूप से जिम्मेदार और जागरूक नेताओं के निर्माण हेतु आईआईएम के दृष्टिकोण के अनुरूप हैं।
आईआईएम बोधगया की सीएसआर कमिटी “हैप्पी पीरियड्स” पहल और कंबल दान अभियान जैसे और भी प्रभावशाली अभियानों के आयोजन कराती रहती है।
14
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *