मुजफ्फरपुर में गोली खाकर भी जवान ने बैंक लुटने से बचाया, घटना का पुरा विडियों आया सामने।

4 Min Read

बिहार में बेखौफ अपराधियो ने यह साबित कर दिया है कि बिहार में चाहे सरकार बदले या फिर अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस महकमें में फेरबदल हो इससे उन्हे कोई फर्क नही पड़ता है।
ताजा मामला बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से सामने आया है जहां शुक्रवार को बेखौफ अपराधियों ने कांटी स्थित पंजाब नेशनल बैंक को अपना निसाना बनाया। जिसका अब पुरा सीसीटीवी विडियो सामने आया है।

वही होमगार्ड जवान भोला राय ने खुद गोली खाकर भी पंजाब नेशनल बैंक को लूटने से बचाया। आपको बात दे कि शुक्रवार की दोपहर 1 बजे पंजाब नेशनल बैंक लूटने के लिए घुसे अपराधियों से जवान भिड़ गया। जवान के थ्री नॉट थ्री रायफल तानने पर अपराधियों ने जवान को पिस्टल से गोली मार दी। गोली जवान की जांघ में लगी। वही गोली लगने से जख्मी होने के बावजूद भोला राय ने पिस्टल से लैस 5 अपराधियों को करीब सवा मिनट तक रोके रखा।

इसी बीच बैंक मैनेजर ने चालाकी दिखाई और ग्राहकों के बीच घुसकर अलार्म बजा दिया। अलार्म बजते ही अपराधी होमगार्ड जवान की रायफल लेकर भाग निकले। जख्मी जवान का एसकेएमसीएच में इलाज चल रहा है। आपको बता दे कि यह पूरा मामला कांटी नया चौक के ओवरब्रिज के पास पंजाब नेशनल बैंक का है।

वही जवान की बहादूरी बैंक में लगे सीसीटीवी में कैद हुई है। करीब डेढ़ मिनट के फुटेज में सबसे पहले कैप लगाए दो युवक ग्राहक बनकर बैंक में एंट्री करते दिख रहे हैं। जिसमें एक युवक पहले बैंक के गार्ड के पास पहुंचाता है। फिर वह अपनी पिस्टल को कमर से निकाल कर सीधे गार्ड के सर पर लगा देता है। तभी दूसरा युवक भी अपनी पिस्टल निकालकर गार्ड को अपने कब्जे में लेने की कोशिश करता है।

इसके बाद भी बैंक का सुरक्षा गार्ड उनके ऊपर राइफल तान देता है। फिर तीसरा अपराधी भी आता है और गार्ड को पिस्टल के बट से मारने लगता है। वो उसकी राइफल को छीनने की कोशिश करने लगता है। राइफल नहीं छीन पाने पर वो गार्ड के पैर में गोली मार देता है।

घायल होमगार्ड जवान भोला राय ने बताया कि मैं बैंक के अंदर गेट पर बैठा था। इसी बीच मास्क लगाए पांच लोग बैंक में घुसे। शक होने पर उन्हें मास्क उतारने को कहा, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। कहा कि मैनेजर को बुलाओ। मैंने कहा कि नए मैनेजर आए हैं, हम नहीं जानते हैं। इस पर एक अपराधी ने पिस्टल की बट से सिर पर मार दिया और एक ने पीछे से पकड़ लिया। फिर भी मैंने रायफल तान दी। इस पर एक अपराधी ने मुझ पर गोली चला दी। जांघ में गोली लगते ही मैं जमीन पर गिर गया।

वही इस घटना को लेकर तिरहुत रेंज के आईजी शिवदीप लांडे ने कहा कि होमगार्ड जवान ने काफी दिलेरी दिखाई। इसी वजह से बैंक लूटने से बच गई। जवान को पुरस्कृत किया जाएगा। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद दो अपराधियों की पहचान हो गई है। सभी जल्द ही पकड़े जाएंगे।

11
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *