डीएम ने बिलासपुर में बन रहे पीएम स्वनिधि गलियारे का निरीक्षण किया।

2 Min Read
रामपुर। जिलाधिकारी जोगिन्दर सिंह ने बिलासपुर में तैयार कराए जा रहे पीएम स्वनिधि गलियारे का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी के निरीक्षण के दौरान एसडीएम बिलासपुर और नगर पालिका के चेयरमैन ने जिलाधिकारी को पीएम स्वनिधि गलियारे के तैयार होने के बाद आवंटन की स्थिति के बारे में जानकारी दी।
जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि यथाशीघ्र लाभार्थियों को दुकानों का आवंटन कर दिया जाए ताकि उन्हें अपने रोजगार के लिए स्थाई जगह मिले और उनकी विभिन्न प्रकार की समस्याओं का समाधान हो सके।
केमरी पहुंचकर उन्होंने पीएम स्वनिधि गलियारे के लिए चिन्हित भूमि का निरीक्षण किया और कहा कि नियमानुसार टेंडर प्रक्रिया पूर्ण करने के उपरान्त निर्माण कार्य तत्काल शुरू कराया जाए। रामपुर शहर स्थित किला परिसर में बनवाए गए पहले पीएम स्वनिधि गलियारे और ज्वालानगर में वृहद गलियारे के निर्माण के उपरान्त अब प्रशासनिक स्तर से जिले की हर नगर पालिका और नगर पंचायत में इस नवाचार को जमीनी स्तर पर प्रभावी बनाया जा रहा है।
इस प्रशासनिक पहल के बहुआयामी परिणाम सामने आ रहे हैं। पीएम स्वनिधि योजना के तहत आसान किस्तों में लोन देकर स्ट्रीट वेंडरों को अपने रोजगार को बढ़ाने के अवसर मिल रहे हैं वहीं स्वनिधि गलियारे में इन लाभार्थियों को स्थाई जगह देकर कड़क धूप और भारी बारिश के दौरान भी स्वरोजगार को निर्बाध रूप से जारी रखने की सुरक्षा भी प्रदान की जा रही है। इस अवसर पर एडीएम प्रशासन लालता प्रसाद शाक्य भी मौजूद रहे।
13
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *