कायाकल्प असेसमेंट के लिए राज्य पदाधिकारियों ने किया यूपीएचसी मीनापुर का दौरा

2 Min Read
  • ओपीडी सेवा के लिए मिली सराहना
  • गुणवत्ता पूर्ण सुविधाओं पर खुश दिखे अधिकारी
वैशाली। कायाकल्प असेस्मेंट के लिए राज्य स्तरीय टीम शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मीनापुर का निरीक्षण किया। निरीक्षण का मुख्य उद्देश्य स्वास्थ्य केंद्र के द्वारा दी जा रही सेवा की स्थिति एवं उसकी गुणवत्ता की स्थिति का आंकलन करना था। राज्य स्तरीय टीम ने यूपीएचसी में दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में कुछ मत भी दिए। इसके अलाव विभिन्न् मद में किए जा रहे व्यय के बारे में भी जानकारी ली। निरीक्षण टीम दिए जा रहे सेवाओं की गुणवत्ता से संतुष्ट दिखे। राज्य स्तरीय टीम ने ओपीडी सेवा की बेहतरीन सुविधा के लिए प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजय कुमार की तारीफ भी की।
टीम के द्वारा एनक्यूएएस प्रमाणीकरण हेतु आवश्यक दिशा निर्देश और सलाह दी गई और इसके लिए कार्य करने हेतु बताया। टीम के द्वारा  लेखापाल अमर भारद्वाज और परिवार नियोजन की नोडल एएनएम आशा कुमारी को आवश्यक सुधार हेतु दिशा निर्देश दिया गया।
टीम में राज्य शहरी स्वास्थ्य कार्यक्रम पदाधिकारी मसूद आलम,पीएसआई की पिंकी तृष्णा, जिला स्वास्थ्य समिति से ऋतुराज, डीसीएम निभा रानी सिन्हा, सुमन कुमारी, जपाइगो के राजाराम पांडे, राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी आनंद कुमार और पीरामल फाउंडेशन से प्रियंका कुमारी, शशिभूषण उपस्थित रहें।
10
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *