नौका विहार तैयारी का जिला पदाधिकारी ने जायजा लिया

2 Min Read
अशोक वर्मा
 मोतिहारी :  जिलाधिकारी, मोतिहारी द्वारा पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मोतीझील अवस्थित रोइंग क्लब, मोतिहारी का निरीक्षण किया गया ।
विदित हो कि पर्यटन विभाग के तत्वाधान में दिनांक 15 जनवरी 2024 को रोइंग क्लब , मोतिहारी में वॉटर स्पोर्ट्स का उद्घाटन संभावित है ।निरीक्षण के क्रम में वॉटर स्पोर्ट्स की संपूर्ण ससमय तैयारी हेतु  संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि कार्य में तेजी से प्रगति सुनिश्चित की जाए ।
बिहार स्टेट टूरिज्म डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड, पटना द्वारा मोतीझील में पर्यटकों के लिए वॉटर स्पोर्ट्स की स्थापना के निमित्त फ्लोटिंग जट्टी, मेंटेनेंस शेड, 6 से 8 सीटर पैसेंजर वोट ,4 पर्सन पैसेंजर वोट, रेस्क्यू वोट 8 पर्सन, डबल सीटर क्याक, 4 सीटर पेंडल वोट ,लाइफ जैकेट, लाइफ रिंग आदि की समुचित व्यवस्था की जाएगी ।
पर्यटन विभाग के अभियंता को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि जिलेवासियों के लिए मोतीझील को पर्यटन स्थल के रूप में जल्द से जल्द विकसित किया जाए ।
जिलाधिकारी महोदय द्वारा मोतीझील किनारे पाथवे निर्माण कार्य प्रगति का भी निरीक्षण किया गया ।
नगर आयुक्त को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि शहर के मुख्य मार्गो की साफ सफाई , रौशनी , सुन्दरता आदि हर हाल में सुनिश्चित की जाए ।
14
Share This Article
Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *